TVS की नई Apache RR310 भारत में इस दिन होने जा रही है लॉन्च, मिल सकते हैं ये फीचर्स

भारत में स्पोर्ट्स बाइक्स का भी मार्केट काफी बड़ा है और लगातार इसमें इजाफा हो रहा है। आये दिन आपको नए-नए मॉडल देखने को मिल रहे हैं। अब खबर यह आ रही है कि TVS Motor अपनी नई अपडेटेड और एडवांस्ड बाइक Apache RR310 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक इस नई बाइक को इस महीने की 30 तारीख को लॉन्च करने जा रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फ्लैगशिप बाइक को कंपनी इस साल की शुरुआत में ही लॉन्च करने की योजना की थी लेकिन  कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के कारण इसकी लॉन्चिंग की योजनाओं में देरी हुई। लेकिन अब हालात कुछ बेहतर हो रहे हैं तो ऐसे में कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग की योजना बना ली है। माना जा रहा है कि नई Apache RR310 के डिजाइन से लेकर इसके फीचर्स में कुछ बदलाव किये जा सकते हैं साथ ही इसकी राइडिंग में बेहतर एक्सपीरियंस मिलेगा।

नई 2021 TVS Apache RR310 बाइक में कुक नए अपडेट देखने को मिलेंगे। बाइक में आपको पहले से बेहतर टायर, नया इंजन और कुछ अच्छे फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसके अलावा बाइक में नए डिजाइन वाला हेडलैम्प मिलेगा। इतना ही नहीं नई TVS Apache RR310 में नई कलर स्कीम भी मिल सकती है। ये सब बदलाव बाइक को स्पोर्टी लुक देने में मदद करेंगे।

माना जा रहा है कि बाइक के इंजन में थोड़ा बदलाव किया जा सकता है और इसे थोड़ा बेहतर करने की कोशिश की जायेगी। जानकारी के लिए हम आपको यहां बता दें मौजूदा बाइक में 310cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन देखने को मिलता है  , जोकि BMW के G 310 R के इंजन पर बेस्ड है। यह इंजन 34 hp की पावर देता है, यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। लेकिन माना जा रहा है कि नए मॉडल में बाइक के ओवरऑल पावर और टॉर्क आउटपुट में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिल सकता है। नई बाइक में TVS Protorq एक्सट्रीम रेडियल रबर के साथ देखा जा सकता है। 

बाइक में डुअल-चैनल ABS के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक भी मिलते हैं। इसलिए यह उम्मीद की जाती है कि ये सभी फीचर्स बाइक के नए अवतार में भी देखने को मिलेंगे। माना जा रहा है कि नई 2021 TVS Apache RR310 की एक्स-शोरूम कीमत 2.50 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।