Mahindra की नई Scorpio-N का इंटीरियर देखकर उड़ जाएंगे होश! 27 जून को सिंघम की तरह लेगी एंट्री

Mahindra Scorpio N
Mahindra Scorpio N

Mahindra ने अपनी नई Scorpio-N के इंटीरियर का खुलासा कर दिया है। भारत में यह एसयूवी 27 जून को लॉन्च होने जा रही है। इससे पहले कंपनी ने इसके बाहरी लुक की तस्वीरे साझा की थी। इस बार नई Scorpio-N  में काफी एडवांस्ड फीचर्स को जगह मिलने वाली है, मौजूदा मॉडल से यह काफी ज्यादा अलग है। ड्यूल टोन कैबिन के साथ कई एडवांस्ड फीचर्स से सजी है यह नई SUV दूसरी एसयूवी को कड़ी टक्कर दे सकती है।

Mahindra ने नई Scorpio N की जो तस्वीरें मीडिया को शेयर की हैं उनमें इसके 6 सीटर मॉडल के बारे में पता चलता है, यह मॉडल कैप्टन सीट्स के साथ आएगा। इसके अलावा, इसे 7 सीटर वर्जन में भी पेश किया जायेगा। यानी 6 सीटर और 7 सीटर ऑप्शन में आ रही है नई स्कॉर्पियो। तस्वीरों को देखकर आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि इस बार इस नई गाड़ी में कितने बड़े बदलाव किये जा रहे हैं। इसके डैशबोर्ड के डिजाइन से लेकर इंटीरियर तक और सीट्स के पैटर्न तक में नयापन आप साफ देख सकते हैं यानी नया मॉडल अब ज्यादा लग्जरी भी होगा।   

यह भी पढ़ेंः 300cc सेगमेंट में Lambretta Scooter की एंट्री, परफॉर्मेंस में है दम

फीचर्स की बात करें, तो नई स्कॉर्पियो N में कई नए फीचर्स को शामिल गया है, जिनमें जो सबसे ज्यादा आकर्षित करने वाले हैं उनमें हैं नया ड्यूल टोन केबिन,  ड्यूल टोन कलर वाली सीटें, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, नया डैशबोर्ड, कारप्ले और एंड्रॉइड सपोर्ट के साथ आने वाला बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल,फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, ब्राउन और ब्लैक अपहोल्स्ट्री, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल,फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, ब्राउन, रूफ-माउंटेड स्पीकर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और ब्लैक अपहोल्स्ट्री शामिल होंगे। इसके अलावा, सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग,  एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, हिल डिसेंट कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, कैमरे और फोर-व्हील-ड्राइव, क्रूज कंट्रोल, ड्राइव मोड और  ड्राइवर स्लीप डिटेक्शन जैसे फीचर्स भी मिलेंगे यानी इस बार कार में फीचर्स की लिस्ट काफी लंबी है। स्पेस की इस गाड़ी में कोई कमी नहीं होने वाली है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ न्यूक्लियर बम ही उड़ा पाएगी 2022 Scorpio-N को, जानें क्यों आनंद महिंद्रा ने ली चुटकी

इंजन की बात करें, तो नई Scorpio N के इंजन की की बात करने तो इसके पेट्रोल वर्जन में 2.0 लीटर टर्बो mStallion इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं इसकी डीजल यूनिट 2.2L mHawk इकाई का प्रयोग करेगी। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध होंगे। इतना ही नहीं, इसमें 4WD सिस्टम भी हो सकता है। कीमत के बारे में अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 10 से 11 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। 27 जून को यह गाड़ी लॉन्च होगी तभी इसकी असली कीमत के बारे में जानकारी मिलेगी।

यह भी पढ़ेंः मानसून ऑफर: 26km की माइलेज देने वाली Maruti की इस पर मिल रहा है 49 हजार रुपये का डिस्काउंट