नई Citroen C5 Aircross फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च, कीमत है 36.67 लाख रुपये

नई Citroen C5 Aircross फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बदलाव किए गए हैं। जानें क्या खास है इस एसयूवी में...

Citroen C5 Aircross facelift

2022 Citroen C5 Aircross फेसलिफ्ट को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। इस अपडेटेड मॉडल की कीमत 36.67 लाख रुपये एक्स शोरूम दिल्ली है। इसके पहले वाली वैरियंट की तरह इसे भी SKD (सेमी-नॉक्ड-डाउन) मार्ग के माध्यम से लाया जाएगा। नई Citroen C5 Aircross फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बदलाव किए गए हैं। हालांकि इंजन सेटअप पहले जैसा ही है। नया C5 एयरक्रॉस 3 मोनोटोन और 4 डुअल-टोन रंग विकल्पों में उपलब्ध है – टिजुका ब्लू (मोनो और डुअल-टोन), पर्ल व्हाइट (मोनो और डुअल-टोन), क्यूम्यलस ग्रे (मोनो और डुअल टोन) और पेरला नेरा ब्लैक। जबकि व्हाइट-फिनिश्ड वैरियंट के एक्सटीरियर पर खास ऑरेंज कलर का इस्तेमाल किया गया है, जबकि अन्य वैरियंट पर सिल्वर कलर का।

2022 Citroen C5 Aircross फेसलिफ्ट के फीचर्स

2022 Citroen C5 Aircross फेसलिफ्ट SUV में वही 2.0L डीजल इंजन है, जो 177bhp और 400Nm के साथ आता है। इसमें ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स है। आपको इसमें कई ड्राइव मोड और ट्रैक्शन मोड की सुविधा मिलती है। उसी पावरट्रेन के साथ नया सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस 18.6kmpl की ईंधन दक्षता प्रदान करता है।

एक्सटीरियर की बात करें, तो नई 2022 Citroen C5 Aircross में स्प्लिट हेडलैंप सेटअप की जगह पारंपरिक सिंगल-पीस रैपअराउंड यूनिट्स दिया गया है। हेडलैम्प क्लस्टर में फ्रंट ग्रिल के साथ एलईडी डीआरएल हैं। इसमें सिट्रोएन शेवरॉन का लोगो अलग दिखता है। इसके फ्रंट बंपर में एयर डैम है जिसमें बड़े इंसर्ट वेंट्स एरोडायनैमिक्स को बढ़ाते हैं। जहां C5 Aircross में नए डिजाइन किए गए अलॉय व्हील दिए गए हैं, वहीं इसके साइड क्लैडिंग के साथ ब्लॉक जैसे पैटर्न में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पीछे की तरफ अपडेटेड टेललैंप क्लस्टर हैं, जिनमें आयताकार लाइटिंग एलिमेंट्स और डार्क फिनिश है।

अगर सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस फेसलिफ्ट के इंटीरियर को देखें, तो केबिन के अंदर एक बड़ा अपडेट 10 इंच के बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के रूप में आता है। पुराने टू-पीस क्यूबेड यूनिट्स की जगह रेक्टेंगुलर एयर वेंट ने ले ली। इसमें संशोधित स्विचगियर्स, वायरलेस चार्जिंग और अधिक यूएसबी पोर्ट मिलते हैं। इतना ही नहीं, कार निर्माता ने 15 मिमी अतिरिक्त पैडिंग, हीटिंग और कूलिंग फंक्शन के साथ आगे की सीटों की पेशकश की है। Citroen ने पुष्टि की है कि वह निकट भविष्य में 19 शहरों में अपने डीलरशिप नेटवर्क को 20 टचप्वाइंट तक बढ़ाएगी।

यह भी पढ़ेंः सिंगल चार्ज पर 120 Km चलेंगे EVTRIC Ride HS और EVTRIC Mighty Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें प्राइस