13 जुलाई को आएगी नई Hyundai Tucson, जीप कंपास को देगी कड़ी टक्कर

हुंडई इंडिया ने आधिकारिक तौर पर 13 जुलाई, 2022 को नई टक्सन एसयूवी (Tucson SUV) लॉन्च करने की घोषणा की है। Hyundai देश में नई Tucson SUV का लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन पेश करेगी। एलडब्ल्यूबी टक्सन 2,756 मिमी लंबे व्हीलबेस के साथ आएगी।

2022 Hyundai Tucson

Hyundai Tucson launch: Hyundai Motor ने हाल ही में भारतीय बाजार में नई Venue फेसलिफ्ट को लॉन्च किया है, अब कंपनी 13 जुलाई को नई पीढ़ी की Hyundai Tucson को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी की योजना नई पीढ़ी की टक्सन के साथ क्रेटा फेसलिफ्ट, अपडेटेड कोना ईवी और Ioniq 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर सहित कई नए मॉडल लॉन्च करने की है। हुंडई इंडिया ने आधिकारिक तौर पर 13 जुलाई, 2022 को नई टक्सन एसयूवी (2022 Hyundai Tucson) लॉन्च करने की घोषणा की है।

Hyundai देश में नई Tucson SUV का लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन पेश करेगी। एलडब्ल्यूबी टक्सन 2,756 मिमी लंबे व्हीलबेस के साथ आएगी। इसके बारे में दावा किया जा रहा है कि यह दूसरी रो में अधिक स्पेस के साथ यूरोपीय मॉडल की तुलना में बड़ा बूट प्रदान करेगा। यह भी बताया गया है कि एसयूवी को 3-रो मॉडल के रूप में भी पेश किया जा सकता है। हालांकि इस बारे में हुंडई ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। ग्लोबल-स्पेक मॉडल में 19-इंच के अलॉय व्हील हैं, वहीं भारत-स्पेक मॉडल में 18-इंच के व्हील्स हैं।
यह भी पढ़ेंः EVTRIC Motors ने लॉन्च की EVTRIC Rise इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, सिंगल चार्ज में मिलेगी 110 Km की रेंज

new generation Hyundai Tucson

2022 Hyundai Tucson के फीचर्स
2022 Hyundai Tucson पेट्रोल के साथ-साथ डीजल इंजन विकल्पों के साथ आएगी। इंजन मौजूदा मॉडल के समान ही रहने की संभावना है। पेट्रोल वर्जन में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 150bhp और 192Nm का उत्पादन करता है। इसे 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है। नई टक्सन में 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन भी मिलेगा, जो 182bhp और 400Nm का टार्क पैदा करता है। इसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

इसका बाहरी डिजाइन मुख्य आकर्षण होगा। इसमें मनोरंजन, कनेक्टिविटी, सुरक्षा से संबंधित सुविधाओं की एक लंबी सूची भी होगी। इसमें बाहर की तरफ पैरामीट्रिक ज्वेल पैटर्न फ्रंट ग्रिल, त्रिकोणीय आकार की हेडलाइट्स, नए डिजाइन किए गए 18-इंच अलॉय के पहिये, एलईडी टेल लैंप, तराशा हुआ बूटलिड, नया रियर बंपर मिलेंगे। फीचर्स की बात करें, तो ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, माउंटेड कंट्रोल के साथ चार-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग सुविधा, लेटेस्ट ब्लूलिंक कनेक्टिविटी शामिल होंगे।

इसके अलावा, ADAS-आधारित सुविधाएं, एयरबैग, सनरूफ आदि होंगे। लॉन्च होने पर नई टक्सन जीप कंपास, वीडब्ल्यू टिगुआन, स्कोडा कोडिएक और सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस को टक्कर देगी।
यह भी पढ़ेंः Top Bikes Under Rs 70k : किफायती रेंज में ये हैं बेस्ट माइलेज देने वाली Motorcycles, जानें फीचर्स