2022 Hyundai Venue facelift : खूबसूरत लुक से करेगी आकर्षित, जबरदस्त फीचर के साथ लॉन्च को तैयार

2022 Hyundai Venue facelift

हाल के दिनों में 2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट (2022 Hyundai Venue facelift) को कई बार टेस्ट के दौरान सड़कों पर देखा गया है। कोरियाई ऑटोमेकर इस महीने भारत में फेसलिफ्टेड वेन्यू लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। दिलचस्प बात यह है कि सबकॉम्पैक्ट एसयूवी मई 2022 में भारतीय बाजार में अपनी तीसरी वर्षगांठ भी मनाएगी। लेटेस्ट स्पाई इमेज में फेसलिफ्टेड वेन्यू को स्टील के पहियों के साथ दिखाया गया है। इससे पता चलता है कि यह आगामी सब-4m SUV का बेस वैरियंट हो सकता है।

2022 Hyundai Venue Facelift बेस वैरियंट
नई वेन्यू की बात करें, तो इसमें आपको कई अपडेट देखने को मिल सकते हैं। कम से कम इसके बाहरी हिस्से में महत्वपूर्ण स्टाइल अपडेट होने की उम्मीद है। इसमें कई अतिरिक्त फीचर्स देखे जा सकते हैं। फिलहाल 2022 वेन्यू फेसलिफ्ट (2022 Venue facelift) टेस्टिंग के अंतिम पड़ाव पर है। बहुत जल्द इसका उत्पादन शुरू हो सकता है। इसके बाहरी हिस्से में कॉस्मेटिक बदलाव के साथ डिजाइन बहुत कुछ हुंडई के वर्तमान फिलॉस्फी सेंसियस स्पोर्टीनेस के अनुरूप ही होगा। इसका मतलब यह है कि इसमें पूरी तरह से संशोधित फ्रंट फेस मिलेगा, जिसमें नई पीढ़ी के टक्सन से प्रेरित और अल्काजर के समान पैरामीट्रिक ज्वेल थीम में 3डी क्रोम ट्रीटमेंट के साथ फिर से डिजाइन किया गया ग्रिल होगा।
यह भी पढ़ेंः Hyundai Creta Knight Edition : बोल्ड और स्पोर्टी डिजाइन से साथ लॉन्च, कीमत 13.51 लाख रु से शुरू

इस साल के अंत में लॉन्च होने वाली फेसलिफ्टेड क्रेटा (facelifted Creta) में भी यही सेटअप देखने की उम्मीद है। अपडेटेड वेन्यू में रिप्रोफाइल्ड फ्रंट बंपर भी मिलेगा, जिसका मतलब है कि हेडलैम्प क्लस्टर्स को भी फिर से डिजाइन किया जाएगा। हालांकि स्प्लिट सेटअप जारी रहेगा। नए अलॉय व्हील डिजाइन को छोड़कर अधिकांश भागों के लिए नए वेन्यू का साइड प्रोफाइल बरकरार रहने की संभावना है। वेन्यू का पिछला हिस्सा भी बदला हुआ दिखाई देगा। यह संशोधित एल-आकार के टेल लैंप को भी प्रदर्शित करेगा, जिसमें नए एलईडी इंटर्नल के साथ टेलगेट पर चलने वाली एक पतली एलईडी पट्टी और एक फॉक्स स्किड प्लेट के साथ एक री-प्रोफाइल बंपर होगा। इसके अलावा, रूफ-माउंटेड स्पॉइलर, शार्क-फिन एंटीना भी शामिल हो सकता है।

संभावित Interior Updates और एन-लाइन एडिशन
अभी तक इसके इंटीरियर की कोई तस्वीर सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि हुंडई नई सीट अपहोल्स्ट्री और डैशबोर्ड में मामूली कॉस्मेटिक बदलाव पेश करेगी। वेन्यू में कुछ बेहतर फीचर्स भी मिलने की उम्मीद है, जिसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, एम्बिएंट लाइटिंग आदि शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा, हुंडई वेन्यू के टॉप-स्पेक एन-लाइन ट्रिम (N-Line trim ) की पेशकश करेगी। यह स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में ज्यादा स्पोर्टियर होगी। इसके बाहरी और आंतरिक दोनों पर रेड हाइलाइट्स एसयूवी की स्पोर्टी अपील को बढ़ाएंगे। रेड ब्रेक कैलिपर्स और सीटों और डोर ट्रिम्स पर कंट्रास्ट रेड स्टिचिंग होगी। वेन्यू एन-लाइन में पीछे की तरफ ट्विन-टिप एग्जॉस्ट होने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ेंः 200 रुपये से कम में ये हैं BSNL के बेहतरीन प्रीपेड प्लान, जानें प्लांस की पूरी डिटेल

फेसलिफ्टेड वेन्यू में पावरट्रेन विकल्प समान रहने की उम्मीद है। इसे तीन इंजन विकल्पों की पेशकश की जाएगी- 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.5-लीटर CRDi डीजल यूनिट और 1.0-लीटर GDi टर्बो पेट्रोल यूनिट। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड आईएमटी और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक शामिल होंगे। एन-लाइन विशेष रूप से 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर द्वारा संचालित होगी।
सोर्स