अपने नए लुक से दीवाना बना देगी 2022 Maruti Alto 800, जानें क्या होंगी खूबियां

2022 Maruti Alto 800

Maruti Alto 800 (मारुति ऑल्टो 800) भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एंट्री लेवल कारों में से एक है। कंपनी अब नई 2022 Maruti Alto 800 लेकर आ रही है। इसका नया लुक इतना शानदार है कि आपको दीवाना बना देगा। 2022 मारुति ऑल्टो 800 नई जेन रेंडर स्पाई शॉट्स सामने आई है। कंपनी इस नई पीढ़ी की ऑल्टो एंट्री-लेवल हैचबैक की टेस्टिंग कर रही है। नई मारुति ऑल्टो मैकेनिकल चेंजेज के साथ बिल्कुल नए डिजाइन और एडवांस इंटीरियर के साथ आएगी।

इन बदलावों के साथ आ सकती है Maruti Alto 2022
नई पीढ़ी की ऑल्टो हैचबैक हल्के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो S-Presso, नई Celerio और WagonR की ओर इशारा करती है। बेहतर सुरक्षा के लिए बेहतर क्वालिटी वाले स्टील के साथ प्लेटफॉर्म को अपडेट किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः तगड़े फीचर्स से लैस होगा OnePlus Nord 3, 12GB रैम व 150W चार्जिंग के साथ आने की उम्मीद

डिजाइन में परिवर्तन
स्पाई इमेज से पता चलता है कि नई मारुति ऑल्टो 2022 (Maruti Alto 2022) आकार में बढ़ेगी, क्योंकि यह आउटगोइंग मॉडल की तुलना में लंबी, चौड़ी और लंबी दिखाई देती है। नया मॉडल एक टॉल-बॉय हैचबैक जैसा दिखता है, जिसमें लेटेस्ट सेलेरियो के साथ कुछ डिजाइन समानताएं हैं। नई ऑल्टो के फ्रंट को पूरी तरह से फिर से डिजाइन किया जाएगा, जिसमें एक बड़ा ग्रिल और नए डिजाइन वाले स्वेप्टबैक हेडलैंप होंगे।

नए मॉडल में स्कल्प्टेड बोनट होगा, जबकि सामने वाला फ्लैट और मौजूदा कार से बड़ा दिखता है। साइड प्रोफाइल साधारण दिखता है और यह आउटगोइंग मॉडल की तुलना में काफी लंबा दिखता है। रियर डिजाइन को भी पूरी तरह से बदल दिया गया है। इसमें आयताकार हेडलैंप, नए डिजाइन किए गए बंपर और एक बड़ा टेलगेट मिलता है।

2022 Maruti Alto 800

नई होगी ऑल्टो की इंटीरियर
नई ऑल्टो (new Alto) के केबिन के अंदर बड़े बदलाव के साथ आने की संभावना है। इसके बिल्कुल नए डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल डिजाइन के साथ आने की उम्मीद है। हैचबैक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट / स्टॉप बटन जैसे अन्य स्मार्ट फीचर्स मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ेंः क्या सैमसंग गैलेक्सी A12 और रियलमी नार्जो 50A से बेहतर है Redmi 10, जानें बजट में कौन है बेस्ट

नई मारुति ऑल्टो इंजन विकल्प
नई मारुति ऑल्टो में आइडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम के साथ एक नया K10C डुअलजेट 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। यह इंजन 67bhp की पावर और 89Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। यह 796cc, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ भी आएगा, जो 47bhp और 69Nm के टार्क के लिए अच्छा है। मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स ऑफर पर होंगे। हैचबैक के सीएनजी वर्जन (CNG version) के साथ आने की भी संभावना है।

लॉन्च टाइमलाइन
नई ऑल्टो वर्तमान में अपने टेस्टिंग फेज में है। बाजार में लॉन्च होने में कुछ महीने लगने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स की मानें तो नई मारुति ऑल्टो (new Maruti Alto) को दिवाली के आसपास त्योहारी सीजन के दौरान लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः 300 रु से कम में ये हैं Reliance Jio के बेस्ट प्रीपेड प्लांस, जानें इन प्लांस में क्या हैं खास