अब और भी ज्यादा माइलेज देगी मारुति सिलेरियो, आ रही है CNG अवतार में

नई सिलेरियो (Celerio) के रूप में देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार को लॉन्च करके मारुति सुजुकी ने इतिहास रच दिया है,लेकिन अब एक और अच्छी खबर यह आ रही है मारुति सुजुकी सिलेरियो का CNG अवतार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यानी यह कार अब और भी ज्यादा माइलेज देगी । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ डीलर्स ने सिलेरियो सीएनजी की अनऑफिशियल बुकिंग भी शुरू कर दी है।

नई सिलेरियो (Celerio)के CNG मॉडल को इस महीने के आखिर में लॉन्च किया जा सकता है, सोर्स के मुताबिक ग्राहक सिर्फ 11 हजार रुपये देकर इस गाड़ी की बुकिंग कर सकते हैं, हांलाकि मारुति सुजुकी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नई सिलेरियो को पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया था, यह पेट्रोल इंजन में आई है और एक लीटर पेट्रोल में 26.68 किलोमीटर की माइलेज देती है। माना जा रहा है कि CNG सिलेरियो पेट्रोल मॉडल से ज्यादा माइलेज देगी, लेकिन माइलेज कितनी होगी इस बारे में कोई जानकारी फिलहाल नहीं है। नई सिलेरियो(Celerio)के CNG मॉडल का सीधा मुकाबला टाटा मोटर्स की टियागो CNG से होगा जोकि 19 जनवरी को लॉन्च होने वाली है। यह भी पढ़ें: TVS Raider 125: खरीदने से पहले जानें इसकी कमियां और खूबियां

बात पेट्रोल सेलेरियो की करें तो इसमें BS6 कंप्लायंट 1.0 लीटर K10C पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 65hp का पावर और 89Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और AMT ऑप्शंस में आई है। यह कार एक लीटर पेट्रोल में 26.68 किलोमीटर की माइलेज देने का दम रखती है। यह कार 5th जेनरेशन Heartect प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है।

बात सेफ्टी फीचर्स की करें तो इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, ब्रेक असिस्ट, सेगमेंट-फर्स्ट हिल-होल्ड असिस्ट जैसे फीचर दिए गए हैं। फीचर्स के मामले में यह एक अच्छी कार साबित हो सकती है। बात फीचर्स की करें तो नई सेलेरियो में 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। जोकि  Android Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट करता है।  इसके आलावा इसमें Smart Key के साथ पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।