2022 Maruti Suzuki Alto K10 हैचबैक अगले महीने होगी लॉन्च? जानें पूरी डिटेल

मारुति सुजुकी ने 18 अगस्त के लिए ब्लॉक-योर-डेट इनविटेशन भेजा है। इसे मारुति सुजुकी एरिना की तरफ से भेजा गया है। उम्मीद लगाई जा रही है कि कंपनी इस दिन नई पीढ़ी की ऑल्टो को लान्च कर सकती है।

2022 Maruti Suzuki Alto K10

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अगले महीने यानी अगस्त में एक साथ कई मॉडल को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। खबर आ रही है कि कंपनी ऑल्टो हैचबैक (Alto hatchback) के लिए भी बाजार तैयार कर रही है। मारुति सुजुकी नई पीढ़ी की ऑल्टो को भी लॉन्च करने के लिए तैयार है। इसे मारुति सुजुकी एरिना ब्रांड के तहत बेचा जाएगा। मारुति सुजुकी ने 18 अगस्त के लिए ब्लॉक-योर-डेट इनविटेशन भेजा है। इसे मारुति सुजुकी एरिना की तरफ से भेजा गया है। उम्मीद लगाई जा रही है कि कंपनी इस दिन नई पीढ़ी की ऑल्टो को लान्च कर सकती है। कार निर्माता ने हाल ही में मौजूदा K10 और 800cc ऑल्टो मॉडल को बंद कर दिया है। अब नई पीढ़ी के ऑल्टो को अगले महीने लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, जो मारुति सुजुकी के सबसे पुराने वर्कहॉर्स में से एक है।

सेरेलियो से है प्रेरित

अगले महीने मारुति ऑल्टो K10 और 800cc दोनों मॉडल के लॉन्च होने की उम्मीद है। हालांकि अभी इसकी जानकारी नहीं है कि मारुति दोनों मॉडलों को एक साथ लॉन्च करेगी या नहीं। मारुति उसी इंजन के साथ इसे पेश कर सकती है, जो नई पीढ़ी के सेलेरियो, वैगनआर और एस-प्रेसो जैसे अन्य एरिना मॉडल को पावर प्रदान करती है। मारुति से नई पीढ़ी के ऑल्टो में कुछ बदलाव करने की उम्मीद है जैसा कि पहले से ही पता चला है। नई ऑल्टो की स्पाई इमेज से पता चलता है कि यह नए सेलेरियो के डिजाइन से थोड़ा प्रभावित होगा। वास्तव में रियर स्पाई शॉट्स से नई ऑल्टो अधिक राउंड डिजाइन के साथ सेलेरियो का एक छोटा वर्जन प्रतीत होता है। नई पीढ़ी की ऑल्टो स्टील के पहियों पर खड़ी होगी।

यह भी पढ़ेंः Hyundai Grand i10 Nios CNG भारत में हुई लॉन्च, 28km है इसकी माइलेज

2022 ALto

1.0-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन

मारुति एक नया शेड भी पेश कर सकती है। संभवत: सेलेरियो पर जो इस्तेमाल किया गया है, उसे नई ऑल्टो पर भी किए जाने की उम्मीद है। नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) को अपने विश्वसनीय 800cc पेट्रोल इंजन के साथ-साथ 1.0-लीटर डुअलजेट पेट्रोल यूनिट के साथ आने की उम्मीद है। यह इंजन सेलेरियो में भी इस्तेमाल किया गया है। पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा छोटा इंजन, अधिकतम 47 बीएचपी और 69 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करने की उम्मीद है। नया K10C इंजन 66 bhp की पीक पावर और 89 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। नई ऑल्टो K10 (new Alto K10) में पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी मिलेगा। हालांकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से भी इंकार नहीं किया गया है। नई पीढ़ी की ऑल्टो का एक सीएनजी वर्जन भी बाद में बाजार में आने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ेंः 2022 Mahindra Scorpio-N AT की कीमत आई सामने, 15.45 लाख रुपये से शुरू, बुकिंग 30 जुलाई से…