75 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ लॉन्च हुई नई MG Gloster SUV, जानें कीमत

आई-स्मार्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम (i-Smart infotainment system) अब 75 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स प्रदान करता है।

2022 MG Gloster SUV

2022 MG Gloster SUV: MG Motor India ने भारतीय बाजार में अपनी Gloster SUV का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया। 2022 MG Gloster SUV की शुरुआती कीमत 31.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, जो 40.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। नई Gloster SUV के एक्सटीरियर में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि इसमें कुछ मामूली बदलाव हैं। यह छह और सात-सीटर दोनों विकल्पों में उपलब्ध है। एसयूवी तीन अलग-अलग ट्रिम्स में आती है – सुपर, शार्प और सेवी।

2022 MG Gloster SUV

2022 MG Gloster SUV के फीचर्स

अगर इसकी आउटगोइंग मॉडल से तुलना करें, तो एसयूवी डुअल-स्पोक अलॉय व्हील के एक नए डिजाइन के साथ आती है। साथ ही, 2022 MG Gloster SUV में Agate Red, Metal Ash, Warm White और Metal Black जैसे पहले से मौजूद कलर के अलावा एक नया पेंट शेड जोड़ा गया है। इतना ही नहीं, इसके केबिन में बड़ा बदलाव किया गया है। इसमें आपको नई एडवांस i-Smart touchscreen इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।

अपडेटेड आई-स्मार्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम (i-Smart infotainment system) अब 75 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स प्रदान करता है। एमजी का दावा है कि वाहन मालिक मौजूदा आई-स्मार्ट फंक्शन के अलावा ऑडियो, एयर कंडीशनिंग और एंबियंट लाइट सिस्टम के लिए रिमोट के रूप में ऐप का उपयोग कर सकते हैं। पहले आई-स्मार्ट केवल ऐपल वॉच (Apple Watch) यूजर्स के साथ कार्य करता था, लेकिन अपडेट के बाद इसे एंड्रॉइड-आधारित स्मार्टवॉच यूजर्स के लिए भी कार्य करेगा।

एमजी का दावा है कि मैपमीइंडिया-सोर्स नेविगेशन सिस्टम अब रियल-टाइम मौसम और एक्यूआई के बारे में जानकारी देगा। इसमें इंटीग्रेटेड Discover App भी है, जिससे होटल और रेस्तरां खोजना आसान हो जाता है। इसके अतिरिक्त, यह नए पार्क प्लस हेड यूनिट ऐप के साथ आता है, जो उपयोगकर्ताओं को पार्किंग स्लॉट के लिए अग्रिम रूप बुकिंग से लेकर भुगतान करने की सुविधा भी देता है।

यह भी पढ़ेंः Maruti Suzuki की ये कार लोगों को खूब आ रही पसंद, दो महीने में 1 लाख से अधिक बुकिंग

2022 MG Gloster SUV के इंजन

MG ने 35 से अधिक हिंग्लिश कमांड भी जोड़े हैं। SUV डीजल इंजन विकल्पों और 4×2 और 4×4 ड्राइवट्रेन लेआउट दोनों में उपलब्ध हैं। नई ग्लोस्टर में 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया गया जोकि दो पावर ऑप्शन के साथ आता है, इसमें एक 2-लीटर टर्बो इंजन 163PS की पावर और 375Nm टॉर्क देता है, जबकि दूसरा 2-लीटर ट्विन-टर्बो डीजल आपको 218PS की पावर और 480Nm का टॉर्क देता है । ये दोनों ही इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस हैं। 2022 एमजी ग्लोस्टर एसयूवी Jeep Meridian, Toyota Fortuner, Skoda Kodiaq और Mahindra Alturas G4 को टक्कर दे सकती है।

यह भी पढ़ेंः नई Tata Blackbird से Hyundai Creta के ताज को खतरा! जल्द होगी लॉन्च