2022 Tata Tigor EV नए फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, अब मिलेगी 315km की रेंज, जानें खूबियां

नई Tigor EV की रेंज को भी बेहतर किया गया है। मौजूदा Tigor EV की रेंज 306 km है, जबकि अपग्रेडेड Tigor EV में आपको फुल चार्ज में 315 km की रेंज मिलेगी।

2022 Tata Tigor EV

2022 Tata Tigor EV launch: टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने प्रीमियम फीचर्स के साथ अपडेटेड Tata Tigor EV को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इसमें आपको अब ज्यादा रेंज के साथ कई नए फीचर्स भी मिलेंगे। 2022 Tigor EV को चार वैरियंट्स- XE, XT, XZ+ और XZ+ Lux में बेचा जाएगा। कंपनी सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से मौजूदा टिगोर ईवी मालिकों के लिए फ्री-ऑफ-कॉस्ट फीचर अपडेट पैक की सुविधा दे रही है। ग्राहक अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल को मल्टी-मोड रीजनरेशन, iTPMS और टायर पंचर रिपेयर किट के साथ अपग्रेड करवा सकते हैं। इसके अलावा, मौजूदा XZ+ और XZ+ DT ग्राहक स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी अपग्रेड भी प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि 20 दिसंबर, 2022 से टाटा मोटर्स के किसी भी अधिकृत सर्विस सेंटर पर जाकर इस सेवा का लाभ उठाया जा सकता है।

New Tata Tigor EV की कीमत

  • Tata Tigor EV : 12.49 लाख रुपये (एक्स शोरूम)
  • Tata Tigor EV XT: 12.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम)
  • Tata Tigor EV XZ+ : 13.49 लाख रुपये (एक्स शोरूम)
  • Tata Tigor EV XZ+ LUX: 13.75 लाख रुपये (एक्स शोरूम)

2022 Tata Tigor EV के नए फीचर्स

अगर Tigor EV के नए फीचर्स की बात करें, तो इसमें अब आप रेन-सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो हेडलैंप्स और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा, मल्टी-मोड रीजेन, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी- जेडकनेक्ट, स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, आईटीपीएमएस और टायर पंचर रिपेयर किट की सुविधा भी दी गई है। बता दें कि कॉस्मेटिक अपग्रेड में एक नया मैग्नेटिक रेड कलर स्कीम को शामिल किया है, जो पहले से ही आईसीई-संचालित टिगोर में उपलब्ध है। इसके अलावा, इंटीरियर में अब लेदरेट अपहोल्स्ट्री और लेदर से लिपटा स्टीयरिंग व्हील मिलता है।
यह भी पढ़ेंः 240km की रेंज के साथ आया यह Electric Scooter, 100 प्रतिशत तक है फाइनेंस की सुविधा

Tigor EV की रेंज

Tigor EV की रेंज को भी बेहतर किया गया है। मौजूदा Tigor EV की रेंज 306 km है, जबकि अपग्रेडेड Tigor EV में आपको फुल चार्ज में 315 km की रेंज मिलेगी। बैटरी पैक IP67 रेटेड है यानी इस पर धूल और पानी का असर नहीं होगा। इसकी बैटरी क्षमता 26 kWh है। टिगोर ईवी पर इलेक्ट्रिक मोटर 75 ps की अधिकतम शक्ति और 170 NM का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। टाटा मोटर्स वर्तमान में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट को लीड कर रही है। कंपनी के पास इलेक्ट्रिक व्हीकल (electric vehicles) का सबसे बड़ा लाइन-अप है। टाटा मोटर्स के ईवी पोर्टफोलियो में Tigor EV, Tiago EV, Nexon EV Prime और Nexon EV Max हैं।
यह भी पढ़ेंः 27Km की माइलेज के साथ Maruti Suzuki ने लॉन्च की सबसे सस्ती 7-सीटर कार, कीमत है बस इतनी


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।