15 मार्च को नए अवतार में दस्तक देगी 2022 Toyota Glanza, होगी हुंडई i20 और टाटा अल्ट्रोज से टक्कर

2022 Toyota Glanza Facelift

टोयोटा इंडिया (Toyota India) ने आधिकारिक तौर पर अपकमिंग फेसलिफ्टेड Glanza की एक झलक साझा की है। नई 2022 टोयोटा ग्लैंजा फेसलिफ्ट (2022 Toyota Glanza Facelift) को भारत में 15 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। टोयोटा ग्लैंजा मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) का एक रीब्रांडेड वर्जन है, जिसे पहली बार जून 2019 में लॉन्च किया गया था। हाल ही में मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki ) ने भारत में फेसलिफ्टेड बलेनो को पेश किया था और अब हमें ग्लैंजा में भी नए अपडेट देखने को मिलेंगे।

हालांकि ऐसा लगता है कि कार निर्माता (carmaker) दोनों उत्पादों को एक दूसरे से अलग करने के लिए ग्लैंजा फेसलिफ्ट में कुछ विजु्अल चेंजेज करेगी। उदाहरण के लिए टीजर इमेज से पता चलता है कि नई Glanza में नई बलेनो से संशोधित ग्रिल, नए बंपर और अलग हेडलैंप मिलेंगे। इसमें नए अलॉय व्हील भी मिलेंगे। इसके अलावा, अंदर की तरफ इसमें एक नया अपहोल्स्ट्री मिलने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ेंः 100 km की रेंज वाला Greta Glide Electric Scooter हुआ लॉन्च, प्री-बुकिंग पर 6,000 रुपये की छूट

फीचर लिस्ट की बात करें, तो इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। नई टोयोटा ग्लैंजा फेसलिफ्ट में कई खूबियां होंगी। इसमें Android Auto, Apple CarPlay और 40+ कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ नया 9.0-इंच Smartplay Pro+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। कुछ अन्य फीचर्स की बात करें, तो इसमें हेड-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, ऑल-एलईडी लाइटिंग सिस्टम और छह एयरबैग जैसे सेफ्टी डिवाइस भी शामिल होंगे।

नई 2022 टोयोटा ग्लैंजा (2022 Toyota Glanza) को पावर देने के लिए 1.2-लीटर के-सीरीज डुअल जेट, डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन होगा, जिसमें ईंधन इकोनॉमी को बेहतर करने के लिए स्टार्ट / स्टॉप सिस्टम होगा। यह 88.5 hp की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी के साथ जोड़ा जाएगा। नई टोयोटा ग्लैंजा मारुति सुजुकी बलेनो, होंडा जैज, हुंडई i20, टाटा अल्ट्रोज जैसी कार को टक्कर देगी।
यह भी पढ़ेंः कैसे Aadhaar card से करें ePAN के लिए अप्लाई, तरीका है बड़ा आसान