नए अवतार में आई 2022 Volvo XC40, जानें प्रीमियम फीचर से लैस कार की कीमत

नई 2022 Volvo XC40 सिंगल B4 अल्टीमेट ट्रिम में आती है, जिसमें नया 2.0L टर्बो पेट्रोल इंजन और 48V इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर मोटर का उपयोग हुआ है।

2022-Volvo-XC40
2022-Volvo-XC40

प्रीमियम कार निर्माता Volvo ने नई 2022 Volvo XC40 का फेसलिफ्ट मॉडल भारतीय बाजार में उतार दिया है। कंपनी ने इस एसयूवी के अपडेटेड मॉडल को 43.20 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया है। बता दें कि यह खास कीमत कुछ समय के लिए है, बाद में इजाफा भी किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि आने वाले समय में यह लॉन्च कीमत बढ़ाकर 45.90 लाख रुपये हो सकती है। फीचर्स की बात करें, तो नई SUV सिंगल B4 अल्टीमेट ट्रिम में आती है, जिसमें नया 2.0L टर्बो पेट्रोल इंजन और 48V इंटीग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर मोटर का उपयोग हुआ है।

2022 Volvo XC40 डिजाइन

नई 2022 वोल्वो XC40 में अलग एलईडी डीआरएल के साथ ज्यादा एंगुलर हेडलैंप देखने को मिलते हैं, जबकि फ्रंट बंपर में ज्यादा एंगुलर क्रीज और फॉग लैंप असेंबली नजर आती है। कार में फ्रंट ग्रिल पहले की तरह ही दी गई है। इसके साथ ही एसयूवी में 5-स्पोक सिल्वर अलॉय व्हील्स असेंबल किए गए हैं। वहीं, कार के रियर सेक्शन में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। कलर ऑप्शन की बात करें, तो नई XC40 कार फ्यूजन रेड, डेनिम ब्लू, क्रिस्टल व्हाइट पर्ल, ग्लेशियर सिल्वर और पाइन ग्रे जैसे 5 कलर में आती है।

यह भी पढ़ेंः Bajaj Pulsar N160 खरीदें या फिर Hero Xtreme 160R, जानें कौन-सी बाइक है सड़कों पर दमदार

2022 Volvo XC40 पावर

ऊपर बताए गए इंजन के साथ कार को 197bhp और 300Nm का टार्क मिलता है, जबकि पहले पेश हुए मॉडल की तुलना में नया मॉडल करीब 7bhp ज्यादा पावरफुल है। हालांकि कार का टॉर्क आउटपुट समान है। ट्रांसमिशन ड्यूटी में SUV कार 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है और कार को केवल फ्रंट व्हील्स से पावर मिलता है।

खास बात यह है कि नई कार में Google Android ऑपरेटिंग सिस्टम वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। जिसमें Google Maps, Google Play Store,वॉइस कंट्रोल, Google असिस्टेंट जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, इसमें ओवर-द-एयर अपडेट सपोर्ट भी मिलता है।

2022 Volvo XC40 के अन्य फीचर्स

नई 2022 Volvo XC40 में हारमोन कार्डन के 14-स्पीकर मिलते हैं। कार में पीएम 2.5 फिल्टर के साथ एक नया एयर-क्लीनर, वायरलेस फोन चार्जिंग, इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल रियर सीट हेडरेस्ट, हीटेड फ्रंट और रियर सीट, पायलट असिस्ट, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीपिंग असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल, इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम, हिल डिसेंट कंट्रोल, आठ एयरबैग और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम सहित कई फीचर्स मौजूद हैं।

यह भी पढ़ेंः महज 3.39 लाख में घर लाएं 25km की माइलेज वाली ये कारें, सेफ्टी फीचर्स गिनते-गिनते थक जाएंगे आप


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।