2023 Honda City Facelift: सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ जल्द लॉन्च होगी नई होंडा सिटी, इस बार होंगे बड़े बदलाव

नई Honda City Facelift को ग्लोबल मॉडल से हट कर भारतीय कार बाजार को ध्यान में रखते हुए इसमें कुछ फीचर्स के साथ कई बड़े कॉस्मेटिक बदलाव किए जा सकते हैं।

2023 Honda City Facelift: जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया अपनी पॉपुलर सेडान कार सिटी (Honda City) का नया अवतार लॉन्च करने की तैयारी में है। लगातार इस नए मॉडल को लेकर जानकारियां सामने आ रही हैं। हाल ही में नई होंडा सिटी को थाईलैंड में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया जा चुका है। लीक रिपोर्ट्स के अनुसार, नई Honda City Facelift अगले साल भारतीय बाजार में उतारी जाएगी। अभी कुछ समय पहले ही इस नए मॉडल को टेस्टिंग के दौरान पुणे की सड़कों पर देखा भी गया है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक इसके लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। 

खबरों की मानें, तो नई Honda City Facelift को ग्लोबल मॉडल से हट कर भारतीय कार बाजार को ध्यान में रखते हुए इसमें कुछ फीचर्स के साथ कई बड़े कॉस्मेटिक बदलाव किए जा सकते हैं। वहीं इस कार का पॉवरट्रेन पहले की तरह ही होगा। हाल ही में इस कार की कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं।

बाहरी डिजाइन में नयापन

पुणे शहर में होंडा सिटी फेसलिफ्ट को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिससे इसके एक्सटीरियर की जानकारी मिली है। इसकी कुछ फोटो इंटरनेट पर लीक भी हुई हैं। इस नए डिजाइन के तहत अलॉय व्हील अपडेटेड टेललैंप के साथ-साथ फ्रंट में ब्लैक ग्रिल मिलेगा, जो चौड़े क्रोम बार और अट्रैक्टिव बम्पर, एयर डैम और फॉग लैंप के साथ आता है।   

Honda City

अब मिलेंगे एडवांस्ड फीचर्स

फीचर्स की बात करें, तो ऐसे उम्मीद जताई जा रही है कि नई Honda City Facelift में अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जोकि साइज में बड़ा हो सकता है और यह ऐपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आएगा। इसके साथ ही यह कार कई और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ आएगी। अपडेटेड मॉडल में ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम)  के साथ ही लेन कीप असिस्ट, कोलिजन मिटिगेशन ब्रेकिंग, रोड डिपार्चर मिटिगेशन, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल और ऑटो हाई बीम असिस्ट जैसे कई शानदार फीचर्स होने की संभावना है।  

इसके साथ ही अभी मौजूदा मॉडल की तरह आगामी फेसलिफ्ट सिटी में  डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो डिमिंग रियर व्यू मिरर, सनरूफ, लेदर अपहोल्स्ट्री, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटर, रियर व्यू कैमरा, हिल स्टार्ट असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, पार्किंग सेंसर और ट्रैक्शन की सुविधा भी मिल जाएगी। 
यह भी पढ़ें: ये हैं भारत की सबसे ज्यादा बूट स्पेस वाली SUV, लंबे सफर पर नहीं होगी कोई दिक्कत

इंजन में बड़ा बदलाव

बात करें तो नई सिटी के इंजन की तो इसमें 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5 लीटर पेट्रोल हाइब्रिड पावरट्रेन का ऑप्शन मिल सकता है। कंपनी के अनुसार, 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 18.4kmpl की माइलेज देने में सक्षम है। तो वहीं दूसरा 1.5 लीटर पेट्रोल हाइब्रिड इंजन 26.5kmpl की माइलेज दे सकता है। इसके अलावा कंपनी 1.5 लीटर डीजल इंजन वाले मॉडल को बंद कर देगी।  

संभावित कीमत

भारतीय बाज़ार में मौजूद Honda City सेडान मॉडल लाइनअप की कीमत 11.57 लाख रुपये से 15.32 लाख रुपये (एक्स शोरूम) के बीच है। वहीं, 2023 Honda City Facelift की कीमत अभी मौजूद मॉडल से ज़्यादा ही होगी। कीमत में करीब 40,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की जा सकती है । 
यह भी पढ़ेंः Hero Xpulse 200T 4V जल्द होगी लॉन्च, देखें फीचर्स और तगड़ा डिजाइन


ऑटोमोबाइल और टेक्नोलॉजी में लिखने से लेकर पढ़ने का शौक है। नई-नई गाड़ियों को टेस्ट करना और उनके बारे में लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना पसंद है। P7 News समेत कई बड़े पब्लिकेशन के साथ काम कर चुके हैं। टोकोयो मोटर शो से लेकर कई ऑटो एक्सपो कवर कर चुके हैं। गाड़ियों की टेस्टिंग के लिए पूरा भारत घूम चुके हैं।

No posts to display