Maruti Brezza और Tata Nexon को चुनौती देने आ रही है Honda की नई Compact SUV, जानिये कब होगी लॉन्च

नई एसयूवी के प्रोडक्शन मॉडल का नाम Honda WR-V हो सकता है। खास बात यह है कि इस बार होंडा इसे सिर्फ पेट्रोल इंजन में ही लाएगी यानी इस अब डीजल इंजन से कोई उम्मीद नहीं है।

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में एंट्री करने के लिए अब होंडा कार्स इंडिया ने भी तैयारी कर ली है। भारत में Maruti Brezza और Tata Nexon जैसी पॉपुलर गाड़ियों को कड़ी टक्कर देने के लिए अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV को जल्द ही भारत में लॉन्च करने जा रही है। देश में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट लगातार ग्रोथ कर रहा है जिसे देखते हुए लगभग सभी कंपनियों ने अपनी-अपनी गाड़ियां पेश कर दी हैं, लेकिन होंडा ने इस सेगमेंट में आने काफी देर कर दी है और अब हालात ये हैं कि होंडा का दबदबा अब भारत जैसे बड़े कार बाजार में लगभग खत्म हो चुका है, ऐसे में नए मॉडल कंपनी को कितनी मजबूती देगा? इस बारे में अभी कुछ भी कह पाना मुश्किल है। आइये जानते हैं इस आगामी मॉडल के बारे में…

2022 गायकिंडो इंडोनेशियाई अंतर्राष्ट्रीय ऑटो शो (GIIAS) में होंडा ने अपनी नई कॉन्सेप्ट एसयूवी RS को पेश कर दिया है जहां पर कंपनी ने इस गाड़ी की पहली झलक देखने को मिली। नई एसयूवी के प्रोडक्शन मॉडल का नाम Honda WR-V हो सकता है। खास बात यह है कि इस बार होंडा इसे सिर्फ पेट्रोल इंजन में ही लाएगी यानी इस अब डीजल इंजन से कोई उम्मीद नहीं है।

1.5 लीटर Petrol के साथ आएगी

होंडा अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV को 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर, i-VTEC पेट्रोल इंजन के साथ लाएगी जोकि 126bhp की पावर और 253Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। यह गाड़ी 3 ड्राइव मोड – पेट्रोल ओनली, इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड ऑप्शन में आयगी। माइलेज के लिहाज से यह इंजन  काफी किफायती हो सकता है।

यह भी पढ़ें: Hyundai Creta से Tata Harrier तक, नए अवतार में आएंगी ये मिड-साइज एसयूवी, फीचर्स मिलेंगे भर-भर कर

डिजाइन और फीचर्स

होंडा अपनी इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को अमेज प्लेटफॉर्म पर बनाया है। ऐसे में इस गाड़ी में ज्यादा स्पेस मिलेगा और इसके डिजाइन में भी अमेज की झलक दिखाई दे सकती है। सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग्स और  ब्रेक अस्सिट  समेत कई अच्छे फीचर्स देखने को मिलेंगे। कंपनी इसे भारतीय सड़कों के हिसाब से ही तैयार करेगी। माना जा रहा है कि ऑटो एक्सपो 2023 में पेश कर सकती है।

यह भी पढ़ेंः Motorcycle को हमेशा नया जैसा रखेंगे ये 5 खास टिप्स, आसानी से घर में हो जाएगा काम


No posts to display