Hyudnai Creta और Grand Vitara की मुश्किलें बढ़ाने आ रही है Jeep की नई Compact SUV, इतनी होगी कीमत

Jeep अब अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV Jeepster पर काम कर रही है जोकि अलग-अलग पावरट्रेन के साथ आ सकती है।

प्रीमियम SUV सेगमेंट में Jeep Compass बेहद पॉपुलर SUV है और इसके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। हालांकि इस सेगमेंट में कई मॉडल उपलब्ध हैं। जीप कंपास की बिक्री भारत में कम होती है, लेकिन एक्सपोर्ट ज्यादा होती है। अभी कुछ समय जीप ने मेरिडियन को भी पेश किया था जोकि अपनी दमदार परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है। लेकिन अब तक कंपनी के पास Hyudnai Creta और Grand Vitara जैसी कामयाब SUVs को टक्कर देने के लिए कोई गाड़ी फिलहाल उपलब्ध नहीं है और यह सेगमेंट जीप के लिए भी काफी मायने रखता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Jeep अब अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV Jeepster पर काम कर रही है जोकि अलग-अलग पावरट्रेन के साथ आ सकती है। इसमें बैटरी और मोटर के कॉम्बिनेशन मिलने की संभावना है। इसके अलावा, यह all-electric powertrain के साथ भी आएगी। हालांकि जीप ने भारत में इस एसयूवी के लॉन्च की पुष्टि नहीं की है । खैर, नए मॉडल पर रेगुलर काम किया जा रहा है ताकि इसे और बेहतर बनाया जा सके। इस नए मॉडल की रेंडर इमेज जारी हुई है जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह किस तरह दिखती है।

नए मॉडल में स्प्लिट हेडलाइट डिजाइन, टॉप-माउंटेड LED DRLs, विशिष्ट जीप-स्टाइल ग्रिल, फॉक्स स्किड प्लेट्स, रग्ड लुक और व्हील आर्च के साथ मोटी बॉडी क्लैडिंग, स्पोर्टी 10-स्पोक अलॉय व्हील्स और C- जैसे नए बदलाव मिल सकते हैं। केबिन की बात करें, तो आने वाली जीप कंपास में फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है जोकि ऐपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा, इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, सनरूफ, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और  वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Hyundai Creta और Mahindra XUV 700 के लिए मुसीबत बन सकती है All New Duster, लीक हुई जानकारी

संभावित कीमत

रिपोर्ट्स के नई Jeep Jeepster की संभावित की कीमत 12 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। इसका मुकाबला  Hyudnai Creta और Grand Vitara जैसी कामयाब SUVs से होगा। भारत में जीप भी एक भरोसेमंद ब्रांड है। माना जा रहा है कि नए मॉडल को इस साल के अंत तक या अगले साल ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया जा सकता है।