अपनी कार के लिए जल्दी से खरीद लें ये 5 कमाल के गैजेट, आएंगे बहुत काम

हम जानते हैं कि आपके लिए आपकी कार कितनी स्पेशल होती है आप अपनी लाइफ़ का एक लंबा टाइम कार में ट्रैवल करते हुए गुज़ार देते हैं। तो जब कार आपके लिए इतनी खास है तो इसमें वो सारी सुविधाएं जरूर होनी चाहिए जो आपके सफ़र के साथ-साथ आपकी लाइफ़ को भी आसान बना देती हैं। साथ ही कार में सफर करते हुए किसी भी तरह की इमेरजेंसी में ये गैजेट्स किसी सुपरहीरो की तरह आपकी मदद भी कर सके।

  1. Ztylus Stinger- ये एक ऐसा गैजेट है जो कार की किसी भी तरह की इमरजेंसी में आपके काम आता है, और अगर किसी तरह से आप कार के अंदर फंस जाते हैं तो इसकी मदद से आप आसानी से बच सकते हैं। ये आपको पानी में डूबने, गाड़ी को ओवर टर्न्ड होने, टक्कर या फिर कार में आग लग जाने जैसी सिच्वेशन में बचा सकता है। इसकी मदद से आपक शीशा तोड़ सकते हैं, इसमें लगे तेज ब्लेड की मदद से सीटबेल्ट को काट सकते हैं। इसके इलावा इसमें काफी मजबूत चुम्बक लगा होता है जो आपके फ़ोन को होल्ड करता है और ड्राइव करते हुए आपको फोन में आसानी से देखने में हेल्प करता है इसकी मदद से आप नेविगेशन का इस्तेमाल कर रास्ता देख सकते हैं।
  2. Iottie Wireless Charger Car Mount-  इस दौर में जिस चीज़ की सबसे ज्यादा जरूरत होती है वो है फोन की और फोन अगर चार्ज ना हो तो, वो आपकी कोई मदद नहीं कर  सकता है तो ऐसे में लॉटी वायरलेस चार्जर आपकी काफी मदद कर सकता है दरअसल ये फोन होल्डर की तरह दिखने वाला गैजेट है जो आपके फोन को होल्ड तो करता ही साथ ही आपके फोन को चार्ज भी करता है। इसमें खास तरह का सेंसर होता है जिसकी रेंज में आते ही फोन की बैटरी चार्ज होने लगती है
  3. Alexa- Enabled Roav Car Charger- ये एक तरह का हैंडफ्री मल्टीयूज़ चार्जर है आपको बस इसे अपनी कार में किसी एक जगह पर फिट करना है और बस फिर ये आपकी सारी बात मानने के लिए तैयार है दरअसल ये आपकी आवाज़ के ज़रिये दिए गए ऑर्डर को फोलो करता है अगर आपका मन म्यूज़िक सुनने का है तो आपको बस  इसके म्यूज़िक ऑन करने को कहना होगा इसके इलावा भी आपके हर सवाल का जवाब होगा इस गैजेट के पास, साथ ही आपके फोन को चार्ज करनें में भी ये आपकी मदद करेगा। और आपकी ड्राइविंग को सुरक्षित बनाएगा। ये आपके हाथों पर नहीं बल्कि आपकी आवाज़ पर नाचने वाली कठपुतली जैसा है।
  4. Lantoo Tyre Pressure Checker— ये एक मल्टी यूज़ गैजेट है जिसे आपको अपनी कार में रखना ही चाहिए। कई बार कार चलाते वक्त आपको पता नहीं होता कि आपकी कार के टायर में कितनी हवा है उसके लिए आपको किसी पेट्रोल पंप पर जाने की जरूरत पड़ती है तो इमरजेंसी में इस गैजेट की मदद से आप अपने टायर में हवा का प्रेशर चेक कर सकते हैं। साथ ही इसमें सीट बेल्ट कटर, विंडो ब्रेकर जैसे अप्शन भी मौजदू हैं ये आपके हाथ में किसी हैंडल की तरह फिक्स हो जाता है तो इसे कैरी करना भी काफी आसान होता है।
  5. Car Dashboard Stickypad-  अक्सर कार में रखी छोटी-मोटी चीज़ें जैसे पैन, चाबियां, सजावटी तोहफे आदि खो जाते हैं एक झटका लगता है और डैशबोर्ड से गिरकर सीट के नीचे कहीं खो जाते हैं तो ऐसे में डैशबोर्ड स्टिकीपैड आपकी चीज़ों को खुद में इस तरह से चिपका लेता है कि फिर वो कहीं नहीं गिरते।

तो ये थे पांच ऐसे गैजेट्स जो आपके सफ़र और आपकी कार को बनाते हैं एकदम सुरक्षित और हर इमरजेंसी से लड़ने के लिए तैयार।


सत्यव्रत का मानना है कि टेक्नॉलजी का जितना इस्तेमाल करेंगे, उतना जानेंगे. इसी के चलते उन्होंने टेक जर्नलिस्ट बनने का फैसला लिया. सत्यव्रत ने अपने करियर की शुरुआत दैनिक जागरण से की थी, साल 2015 में वह ज़ी न्यूज़ से जुड़े. वह न केवल टेक को अच्छी तरह से समझते हैं बल्कि यह भी जानते हैं कि कौन सी स्टोरी पाठकों को ज्यादा पसंद आती हैं. अब सत्यव्रत Mysmartprice से जुड़े हैं. और यहां भी उनका मकसद हर रोज बदल रही टेक्नॉलजी की दुनिया की हर बारीकी को आसान शब्दों में पाठकों तक पहुंचाना है.