Bajaj की नई Pulsar Bike 22 नवंबर को होगी भारत में लॉन्च, जानें पूरी डिटेल

अपकमिंग नई बजाज पल्सर 150cc बाइक के ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है। मगर इसमें नया 150cc या 180cc, एयर-कूल्ड इंजन दिए जाने की उम्मीद है।

Bajaj Pulsar 150cc

अगर आप नई बाइक खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो फिर थोड़ा इंतजार करना सही रहेगा, क्योंकि बजाज ऑटो (Bajaj Auto) 22 नवंबर, 2022 को एक नई पल्सर बाइक (Bajaj Pulsar) लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हालांकि कंपनी ने अभी अपकमिंग मॉडल के नाम और डिटेल का खुलासा नहीं किया है। मगर कंपनी पिछले कुछ समय से कई मॉडलों का टेस्ट कर रही है। कंपनी ने डारस्टार (Darstar) और ट्विनर (Twinner) जैसे नाम को भी ट्रेडमार्क किया। इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि पुणे स्थित बाइक निर्माता एक नई बजाज पल्सर 150cc (Bajaj Pulsar 150cc) मोटरसाइकिल पेश कर सकता है। यह Pulsar N150 का अपडेटेड वर्जन होगा, जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

Bajaj Pulsar 150cc Bike

Bajaj Pulsar 150cc Bike

नई बजाज पल्सर 150cc बाइक में ‘वुल्फ-आइड’ एलईडी डीआरएल के साथ नए डिजाइन का प्रोजेक्टर हेडलैंप होगा, जबकि इसके फ्यूल टैंक एक्सटेंशन और इंजन काउल पल्सर LS135 के समान होंगे, बल्ब-टाइप इंडिकेटर और एलईडी टेललैंप नए पल्सर N160 से लिए जाएंगे। टेस्टिंग मॉडल टू-पीस सीट, इंटीग्रेटेड फेंडर, चेन कवर और लाइसेंस प्लेट होल्डर है। बाइक को नए डिजाइन के अलॉय व्हील और पतले टायर के साथ असेंबल किया जा सकता है। यह Bajaj Pulsar 250s से लिए गए नए चेसिस पर आधारित होगी।

हालांकि अभी अपकमिंग नई बजाज पल्सर 150cc बाइक के ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है। मगर इसमें नया 150cc या 180cc, एयर-कूल्ड इंजन दिए जाने की उम्मीद है। मोटर मौजूदा वर्जन की तुलना में अधिक शक्तिशाली होगा। फिलहाल Bajaj Pulsar N150 14PS और 13.25Nm इंजन के साथ आती है। इसमें टेलिस्कोपिक फोर्क अप फ्रंट और पीछे एक मोनोशॉक होगा। यह डिस्क फ्रंट और रियर ब्रेक से ब्रेकिंग पावर प्राप्त करेगा। बाइक रियर ड्रम ब्रेक ऑप्शन के साथ भी उपलब्ध होगी। नई पल्सर 150cc बाइक की कीमत की घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी। इसकी कीमत लगभग 1.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की संभावना है, इस प्रकार यह मौजूदा Pulsar N160 की तुलना में थोड़ा अधिक महंगा है।
यह भी पढ़ेंः Toyota ने नई bZ कॉम्पैक्ट एसयूवी से उठाया पर्दा, लुक है शानदार, देखें ये तस्वीरें


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।

No posts to display