Hero Splendor की तरह दिखती है ADMS Boxer इलेक्ट्रिक बाइक, फुल चार्ज में 140 Km है रेंज

ADMS के इलेक्ट्रिक व्हीकल पोर्टफोलियो में अधिकांश इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की रेंज 100-120 km है। ADMS-TTX इलेक्ट्रिक स्कूटर बेस्टसेलर है, जिसकी रेटिंग 1,500W है।

ADMS Boxer Electric Motorcycle। फोटोः zigwheels

ADMS ने बेंगलुरू में Boxer नाम से एक नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल (Electric Motorcycle) पेश की है। ADMS Boxer इलेक्ट्रिक बाइक की खास बात है कि यह Hero Splendor की तरह दिखती है। हालांकि अभी इस बाइक के बारे में अधिक जानकारी सामने नहीं है। दावा है कि यह इको मोड में 140 km की रेंज प्रदान करेगी। इसमें लिथियम-आयन बैटरी पैक है, जो हब माउंटेड मोटर को पावर भेजता है। ADMS Boxer में तीन राइड मोड के साथ-साथ एक रिवर्स मोड भी है। हालांकि इस तरह के फीचर अब ज्यादातर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स में देखे जाने लगे हैं।

ADMS Boxer Electric Motorcycle के फीचर्स

एडीएमएस बॉक्सर (ADMS Boxer) में आयताकार हेडलैंप, फ्रंट काउल, फ्रंट और रियर मडगार्ड, फ्यूल टैंक, सीट डिजाइन और ग्रैब रेल हैं। अगर आप दूर से इस बाइक को देखें तो अंतर करना मुश्किल हो जाएगा कि यह हीरो स्प्लेंडर नहीं है। यहां तक ​​कि टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर का सस्पेंशन सेटअप भी स्प्लेंडर से काफी मिलता-जुलता है।

हालांकि इलेक्ट्रिक बाइक (electric bike) होने की वजह से ADMS Boxer में कुछ खास फीचर्स भी हैं। इसमें अलग-अलग हैंडलबार डिजाइन और पोजिशनिंग, क्रोम-टिप्ड ग्रिप्स और यूनिक स्विच क्यूब है, जबकि कॉकपिट सेक्शन और ट्विन पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल में एक परिचित डिजाइन है, फ्यूल गेज को बैटरी पर्सेंटेज इंडिकेटर को बदल दिया गया है। लेफ्ट पॉड में स्प्लेंडर की तरह ही स्पीडोमीटर और मीलोमीटर है। बेशक डायल के अंदर के ग्राफिक्स स्प्लेंडर की तुलना में अलग हैं।

ADMS Boxer का मिड-सेक्शन पूरी तरह से फेयर्ड है और बैटरी पैक को हटाने के लिए कोई ओपनिंग नहीं है।

यह भी पढ़ेंः TVS की रेट्रो स्टाइल वाली बाइक RONIN हुई लॉन्च, रॉयल एनफील्ड, जावा को मिलेगी चुनौती, जानें कीमत

ADMS Boxer Electric Motorcycle। फोटोः zigwheels

ADMS के इलेक्ट्रिक व्हीकल

ADMS के इलेक्ट्रिक व्हीकल पोर्टफोलियो में अधिकांश इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की रेंज 100-120 km है। बेस्टसेलर में से एक ADMS-TTX इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसकी रेटिंग 1,500W है। यूजर 60V/30AH और 72V/45AH के बैटरी विकल्प में से किसी एक को चुन सकते हैं। चार्जिंग में 4-8 घंटे लगते हैं। बैटरी तीन साल की वारंटी की साथ आती है। इसमें आपको सेंटर लॉकिंग, एंटी-थेफ्ट अलार्म और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स मिल जाते हैं। इसमें मोबाइल ऐप कनेक्टिविटी भी है। स्कूटर आईसीएटी और एआरएआई सर्टिफाइड है।

मोटरसाइकिल के प्रति उत्साही लोगों के लिए एक विकल्प ADMS M3 हो सकता है, जिसकी टॉप स्पीड 70 km प्रति घंटे है। बाइक में 72V, 45AH की बैटरी का उपयोग किया गया है, जो लगभग 5-6 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाती है। ADMS M3 को ICAT द्वारा सर्टिफाइड किया गया है। अपकमिंग ADMS प्रोडक्ट में एक ई-बुलेट शामिल है, जिसमें 72V, 90AH बैटरी पैक होगा, जो 3000/4000 W मोटर को बिजली की आपूर्ति करेगा। इसकी टॉप स्पीड 120 km प्रति घंटा होगी।

यह भी पढ़ेंः नया Maruti Alto K10 फिर लॉन्च को तैयार, ऑल्टो 800 के कई वैरियंट हुए बंद