Maruti Swift को फिर चुनौती देने आ रही है Hyundai की नई Grand i10 NIOS, जानिये कब होगी लॉन्च

माना जा रहा है कि नई Grand i10 NIOS को इस साल के अंत तक या फिर अगले साल ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च किया जा सकता है।

Hyundai Grand i10 Nios

हैचबैक कार सेगमेंट में एक बार फिर से तड़का लगने वाला है, क्योंकि एक तरफ जहां मारुति सुजुकी नई Swift पर काम कर रही है, तो वहीं हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) भी अपनी नई  Grand i10 Nios का फेसलिफ्ट मॉडल लाने की तैयारी कर रही है। रशलेन की रिपोर्ट के मुताबिक, इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस बार नए मॉडल में काफी बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं और इसका डिजाइन भी नया होगा। माना जा रहा है कि नई  Grand i10 NIOS को इस साल के अंत तक या फिर अगले साल ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च किया जा सकता है।

Hyundai Grand i10 Nios में होंगे बड़े बदलाव

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नए मॉडल के फ्रंट और रियर में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसके फ्रंट में नई ग्रिल, नई हेडलाइट्स, नया बोनट और बम्पर शामिल होंगे। इसके अलावा कार के साइड प्रोफाइल को भी बदला जा सकता है। इसके अलावा कार के रियर प्रोफाइल में भी काफी नई चीजें देखने को मिल सकती हैं। इस समय मारुति सुजुकी स्विफ्ट सेगमेंट लीडर है। ऐसे में नया अवतार में आने के बाद इन दोनों गाड़ियों के बीच मुकबला काफी जबरदस्त होने वाला है। नई Grand i10 Nios के इंटीरियर में भी काफी नए फीचर्स के साथ नया केबिन देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें: 6.49 लाख वाली इस कार के लिए शो-रूम में नहीं है पैर रखने की जगह, WagonR और Swift भी हुई फेल

इस साल आये कॉर्पोरेट एडिशन और CNG वर्जन

इसी साल मई में Hyundai ने Grand i10 Nios कॉर्पोरेट एडिशन पेश किया था। इसे दो वैरियंट में लॉन्च किया गया था, जिसमें एक कॉर्पोरेट एडिशन 1.2L Kappa Petrol मैन्युअल और दूसरा AMT वर्जन शामिल है और इसकी कीमत क्रमशः 6.29 लाख रुपये और 6.98 लाख रुपये है। नए ग्रैंड आई10 निओस कॉरपोरेट एडिशन (Grand i10 Nios Corporate Edition) स्पोर्टी और हाई-टेक अपील के साथ आता है।

इसके बाद जुलाई में कंपनी ने Grand i10 Nios के Asta वैरियंट को CNG वर्जन में लॉन्च कर दिया है। कंपनी इस वैरियंट की एक्स-शोरूम कीमत 8.45 लाख रुपये रखी है। खास बात यह है कि इस वैरियंट के साथ Hyundai अब Grand i10 Nios में कुल तीन CNG वैरियंट हो गए हैं। ऐसे में अब Grand i10 Nios के CNG वैरियंट की कीमत 7.17 लाख रुपये से शुरू होती है। नया CNG वैरियंट पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से कुछ राहत तो जरूर देने में मदद करेगा। CNG वैरियंट का माइलेज 28km/kg है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी के लिए इसमें एयर बैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS ) और EBD की सुविधा मिलती है। इसके अलावा इसमें रियर पार्किंग कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर, प्रोजेक्टर टाइप फ्रंट फॉग लैंप, स्पीड अलर्ट सिस्टम, इम्मोबिलाइजर, डे-नाइट IRVM और इम्पैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर अनलॉक जैसे फीचर्स शामिल हैं। Grand i10 Nios का नया अवतार CNG के साथ भी आएगा। अब देखना काफी दिलचस्प होगा कि नए अवतार में आने के बाद क्या Grand i10 Nios इस सेगमेंट की सबसे पॉपुलर Maruti Suzuki Swift को बीट कर पाएगी।

यह भी पढ़ेंः इन 3 बेस्ट सेलिंग SUV के आगे नहीं टिक पाया कोई, बिक्री में बनाया अनोखा रिकॉर्ड