New Alto की पहली बार TVC शूट के दौरान सामने आई साफ फोटो, जल्द हो सकती है लॉन्च

New Alto की जो फोटो इस समय इंटरनेट पर सामने आई हैं, उनको देखकर इस बात का अंदाजा भी लागाया जा रहा है कि इसमें सेलेरियो की भी कुछ-कुछ झलक नजर आ रही हैं।

2022 ALto

भारतीय कार बाजार में मारुति सुजुकी की All New Alto का इंतजार काफी तेजी से हो रहा है। काफी समय से इसके फीचर्स और नए अपडेट की जानकारी सामने आ रही हैं। और अब एक बार नई Alto को लेकर अहम जानकारियां आज वायरल हो रही हैं। TVC शूट के दौरान New Alto की एक दम क्लियर फोटो सामने आई हैं। कंपनी अपनी नेक्स्ट जनरेशन Alto को नए अवतार में लाने की तैयारी में जुटी है। TVC शूट के दौरान नए मॉडल के रियर लुक की जानकारी देखने को मिलती हैं।

New Alto की जो फोटो इस समय इंटरनेट पर सामने आई हैं, उनको देखकर इस बात का अंदाजा भी लागाया जा रहा है कि इसमें सेलेरियो की भी कुछ-कुछ झलक नजर आ रही हैं। आने वाला नया मॉडल मौजूदा Alto से बड़ा होगा और साथ ही इसमें स्पेस की भी कोई कमी नहीं रहने वाली। यह साइज में चौड़ी भी होगी। 5 लोगों के इसमें बैठने की जगह मिल सकती है, यह 13 और 14 इंच के टायर्स के साथ सकती है।

New Alto का डिजाइन

डिजाइन की बात करें, तो नई ऑल्टो के फ्रंट में नई ग्रिल, नई हेड लाइट्स और टेल लाइट्स देखने को मिलने वाली हैं। इतना ही नहीं, इसमें नया बंपर और ज्यादा व्हीलबेस देखने को मिलेगा। कार में  रूफ रेल भी देखने को इस बार मिल सकती है। नए मॉडल में नया कैबिन भी मिलेगा और नया डैशबोर्ड भी अच्छे फीचर्स से लैस होगा। इसमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी मिल सकता है जोकि इसके टॉप मॉडल में देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें: 25km की माइलेज के साथ Maruti New S-Presso भारत में हुई लॉन्च, अब मिलेगा नया इंजन

इंजन की बात करें, तो New Alto में 800cc पेट्रोल इंजन तो मिलेगा ही साथ इसमें 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है, नई ऑल्टो को 5 स्पीड मैनुअल के साथ ही 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है। पेट्रोल के अलावा, इसमें CNG का भी ऑप्शन मिलेगा। दोनों इंजन माइलेज के लिहाज से काफी किफायती साबित हो सकते हैं। माना जा रहा है कि नई Alto को 4 लाख रुपये के आस-आस लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे दिवाली के आस-पास पेश किया जा सकता है ।

photo credit: rushlane