25 बड़े बदलावों के साथ नई Maruti Brezza भारत में 30 जून को होगी लॉन्च, इस बार बदलेगी तस्वीर

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें,तो नए मॉडल में करीब 25 बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं यानी बाहरी डिजाइन से लेकर इंटीरियर में तो नयापन देखने को मिलेगा ही साथ ही इसमें कई जबरदस्त फीचर्स भी मिलने वाले हैं।

Maruti Brezza
Maruti Brezza

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भारत में अपनी नई Brezza को 30 जून को लॉन्च करने जा रही है। लॉन्च से लेकर ही इसकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर आ गई हैं। माना जा रहा है कि नया मॉडल कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में कंपनी को स्ट्रॉन्ग पोजीशन देने का काम करेगा। लगातार इस गाड़ी से जुड़ी जानकारियां भी सामने आ रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें,तो नए मॉडल में करीब 25 बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं यानी बाहरी डिजाइन से लेकर इंटीरियर में तो नयापन देखने को मिलेगा ही साथ ही इसमें कई जबरदस्त फीचर्स भी मिलने वाले हैं।  Brezza पहले से ही अपने सेगमेंट की एक पॉपुलर SUV है और ऐसे में इसका नया अवतार नई कहानी लिख सकता है।
यह भी पढ़ेंः Mahindra XUV700, Kia Carens के लिए अभी करना होगा लंबा इंतजार, जानें किस कार पर कितनी है वेटिंग पीरियड

25 बदलाव के साथ नई Maruti Brezza

इस बार Maruti ब्रेजा में करीब 25 बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। इस गाड़ी में सिर्फ Brezza शब्द का ही इस्तेमाल करेगी यानी इसमें Vitara नाम को हटा दिया जायेगा। अब यह सिर्फ नई Brezza ही कहलाएगी। इसके अलावा इसके डिजाइन में काफी बड़े बदलाव किये गये हैं,जैसे इसके फ्रंट में आपको नयापन देखने को मिलेगा। नई अपडेटेड Brezza में नई ग्रिल देखने को मिलेगी, इसके अलावा  इसमें नए ट्विन-पॉड प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैम्प्स, नया बंपर, नए फॉगलैंप्स, नई स्किड प्लेट, नए डिज़ाइन वाले अलॉय व्हील्स, और नए टेललैंप आपको आकर्षित करते हुए नज़र आयेंगे।

इतना ही नहीं बात इसके इंटीरियर की करें तो नई Brezza में नया कैबिन तो देखने को मिलेगा ही साथ ही इसमें कई अच्छे फीचर्स आपका इंतजार भी कर रहे हैं। इसमें नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 9 इंच infotainment सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, वायरलैस स्मार्टफोन चार्जिंग और कनेक्टेड कार फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा सेफ्टी के लिए कार में 360 Degree कैमरा और  वायरलैस फ़ोन चार्जिंग की सुविधा भी मिलेगी। इतना ही नहीं कार में 6 एयरबैग्स, हिल होल्ड असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और स्ट्रोंग बॉडीशेल जैस फीचर्स मिल रहे है।
यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी लाएगी Tata Punch को टक्कर देने वाली YTB SUV ! जानें क्या है तैयारी

इंजन की बात करें तो नई Brezza में 1.5-litre K15B पेट्रोल इंजन मिलेगा जोकि 103bhp और 137Nm का टॉर्क मिलेगा । यह इंजन 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स पुरानी 4-स्पीड यूनिट की जगह लेगा। इसके साथ ही इसमें CNG का भी ऑप्शन दिया जाएगा हालांकि इसमें पावर और टॉर्क आउटपुट में मामूली गिरावट देखी जाएगी। खबर यह भी है कि नए मॉडल में SHVS माइल्ड हाइब्रिड तकनीक को मिस कर सकती है। आपको बता दें यह वही इंजन है जोकि इस समय Ertiga को पावर देता है।