12 हजार के खर्च से तैयार हुई 6-सीटर Electric Cycle के कायल हुए Anand Mahindra, 150km है रेंज

इन इनोवेटिव इलेक्ट्रिक साइकिल पर एक बार में कुछ छह लोग बड़े आराम से बैठ सकते हैं। इसकी कीमत 10,000 से 12,000 रुपये के बीच है। एक बार फुल चार्ज करने पर इसे 150 km तक जा सकता है।

49343

महिंद्रा समूह के चेयरपर्सन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। उन्होंने ट्विटर पर एक इनोवेटिव इनोवेशन को लेकर वीडियो शेयर किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है। इस इनोवेशन को लेकर उन्होंने कहा है कि इसे global application मिल सकता है। उद्योगपति ने एक अनोखे इलेक्ट्रिक मल्टी-राइडर पैजेंसर व्हीकल (electric multi-rider passenger vehicle) की एक क्लिप साझा की है, जो भीड़भाड़ वाली जगहों के लिए बेहद उपयोगी हो सकता है। इस इलेक्ट्रिक 6-सीटर साइकिल को ग्रामीण भारतीय युवक ने बनाया है। महिंद्रा समूह के चेयरपर्सन आनंद महिंद्रा ने वीडियो को साझा करते हुए कहा है कि कम डिजाइन इनपुट के साथ तैयार इस व्हीकल का उपयोग यूरोप के व्यस्त टूरिस्ट सेंटर्स पर ‘Tour Bus’ के तौर पर हो सकता है। उन्होंने एक बार फिर कहा कि मैं हमेशा गांव-देहात में ट्रांसपोर्ट के लिए होने वाले इनोवेशंस से प्रभावित होता हूं। जहां सच में आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है।

10 से 12 हजार में हुआ तैयार

इन इनोवेटिव इलेक्ट्रिक साइकिल पर एक बार में कुछ छह लोग बड़े आराम से बैठ सकते हैं। इसकी कीमत 10,000 से 12,000 रुपये के बीच है। एक बार फुल चार्ज करने पर इसे 150 km तक जा सकता है। इसे तैयार करने वाले ने यह भी दावा किया कि सिर्फ 10 रुपये खर्च कर इसे चार्ज किया जा सकता है।

electric multi-rider passenger vehicle

गुरुवार को साझा किए जाने के बाद से अब तक क्लिप को ट्विटर पर पांच लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। इस इनोवेशन को देख कर इटरनेट पर तारीफों की झड़ी लग गई। एक यूजर ने लिखा कि चिड़ियाघर, पार्क, कॉर्प कॉम्प्लेक्स जैसे बंद लूप के लिए यह एक अच्छा विचार है, सामान्य ट्रैफिक के लिए फिट नहीं होगा। वहीं एक अन्य यूजर का कमेंट है, भारत के ऐसे युवा टैलेंट को सलाम।
यह भी पढ़ेंः सिर्फ 75 हजार खर्च कर लाएं Maruti Baleno, 30km से ज्यादा की माइलेज और EMI बनेगी महज इतनी

Web Stories