सिंगल चार्ज में 100 KM चलती है यह हाई स्पीड Electric Bike, 999 रु में करें प्री-बुकिंग

एटम वाडर (Atum Vader) की टॉप स्पीड 65 km प्रति घंटा है। एक बार चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 100 km की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

Atum Vader Electric Motorcycle

Atum Vader कैफे रेसर शैली में डिजाइन की गई ब्रांड (Atumobile) की पहली हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल (electric motorcycle) है। कंपनी ने इस इलेक्टिक बाइक को भारत में लॉन्च कर दिया है। बता दें कि Atum Vader इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 65 km प्रति घंटा है, वहीं यह सिंगल चार्ज में 100 km की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। यह ईवी कंपनी हैदराबाद में स्थित है। हाल ही में कंपनी ने उत्पादन क्षमता 25,000 से बढ़ाकर अधिकतम 3,000,000 यूनिट प्रति वर्ष की है।

Atum Vader Electric Motorcycle

भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर का बाजार तेजी से बढ़ रहा है। एटम वाडर (Atum Vader) इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बात करें, तो यह भारत की पहली हाई-स्पीड कैफे रेसर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है। हाल ही में Atum Vader को Automotive Research Association of India (ARAI) से अप्रूवल मिला है।

बता दें कि देश में केवल कुछ ही इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को ARAI अप्रूवल मिला है। Atum Vader देश में केवल दो ARAI-अप्रूवल वाले इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों में से एक है। कंपनी ने Atumobile Atum 1.0 को अक्टूबर 2020 में पेश किया था। कंपनी अब तक अपने इस इलेक्ट्रिक लो-स्पीड कैफे रेसर की 1,000 से अधिक यूनिट बेच चुकी है।

यह भी पढ़ेंः TVS Radeon का सस्ता वैरियंट भारत में लॉन्च, जानें इसके टॉप 5 फीचर्स

100km है इसकी रेंज

एटम वाडर (Atum Vader) के फीचर्स की बात करें, तो इसकी टॉप स्पीड 65 km प्रति घंटा है। एक बार चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 100 km की रेंज प्रदान करती है। इसमें 2.4 किलोवाट का बैटरी पैक है। बाइक में मजबूत ट्यूबलर चेसिस, एलईडी इंडिकेटर और टेल लाइट हैं। बूट स्पेस 14 लीटर का है। हाई-स्पीड सेगमेंट में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर तेजी से अपना स्थान बनता जा रहा है। वैसे, देखा जाए तो बाजार में पहले से ही इलेक्ट्रिक स्कूटरों का दबदबा है।

फिलहाल कई इलेक्ट्रिक स्कूटर एटम वाडर मोटरसाइकिल की तुलना में बहुत महंगे हैं। Atum Vader की कीमत एक लाख रुपये से कम है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 99,999 रुपये है। कंपनी ने पहले 1000 ग्राहकों के लिए अर्ली बर्ड स्पेशल लॉन्च किया है। अगर इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को खरीदना चाहते हैं, तो फिर 999 रुपये से प्री-बुकिंग कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः Hyundai Creta को टक्कर देने आई Toyota Hyryder, स्पोर्टी लुक और दमदार फीचर्स से लैस