खरीदने जा रहे हैं Bajaj की सस्ती बाइक! तो शो-रूम घुसने से पहले यहां चेक करें कीमत और फीचर्स

बजाज ऑटो की बाइक्स थोड़ी किफायती होती है। कंपनी की बाइक्स हीरो मोटो कॉर्प, Honda और TVS को कड़ी टक्कर देती हैं। अब अगर आप भी बजाज की सस्ती बाइक (Bajaj Cheapest Bike) खरीदने की सोच रहे हैं, तो यहां हम आपको इन बाइक की कीमत से लेकर इंजन और इनके फीचर्स के बारे में पूरे जानकारी दे रहे हैं

48715

Bajaj Cheapest Bike: भारत में एंट्री लेवल बाइक्स को उनकी ज्यादा माइलेज और ईजी राइड की वजह से काफी पसंद किया जाता है। सिटी राइड से लेकर हाइवे पर भी बजाज की बाइक्स (Bajaj Bikes) निराश होने का मौका नहीं देती। इस समय बाजार में आपको कई ब्रांड्स की बाइक मिल जाएंगी, लेकिन बजाज ऑटो की बाइक्स थोड़ी किफायती होती है। कंपनी की बाइक्स हीरो मोटो कॉर्प, Honda और TVS को कड़ी टक्कर देती हैं। अब अगर आप भी बजाज की सस्ती बाइक (Bajaj Cheapest Bike) खरीदने की सोच रहे हैं, तो यहां हम आपको इन बाइक की कीमत से लेकर इंजन और इनके फीचर्स के बारे में पूरे जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती हैं। यहां हमने बजाज की 110 और 125cc इंजन वाली ही बाइक्स को चुना हैं।

Bajaj CT 110X (कीमत: 59,104)

इस महीने अगर आप बजाज की CT110X  खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। यह एक दमदार और बोल्ड अंदाज में आती है। इंजन की बात करें, तो इस बाइक में 115.45 cc का इंजन लगा है जोकि 8.6PS की पावर और 9.81 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह बाइक किक और इलेक्ट्रिक स्टार्ट से लैस है। इसमें 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। इस बाइक के फ्रंट और रियर में 17 इंच के टायर्स दिए गए हैं। ब्रेकिंग के लिए बाइक के फ्रंट में 130mm ड्रम ब्रेक और रियर में 110mm ड्रम ब्रेक के सतह CBS की सुविधा मिलती है।

बाइक का  ग्राउंड क्लीयरेंस 170mm है, जबकि इसका व्हीलबेस 1285mm है। अब हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और ज्यादा व्हीलबेस की वजह से बाइक भारतीय सड़कों पर बेहतर प्रदर्शन करेगी। इस बाइक रियर में एक कैरियर दिया गया है, जहां आप अपना सामान रख सकते हैं। इसके स्पीडोमीटर में फ्यूल की जानकारी मिलती है। CT110X में कुछ खास फीचर्स और इसका डिजाइन आपको पसंद आएगा। बिल्ड क्वालिटी के मामले में नया मॉडल काफी सॉलिड नजर आता है। Bajaj CT110X की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 59,104 रुपये है।
यह भी पढ़ें: Honda Activa 7G : सबसे ज्यादा माइलेज के साथ नए अवतार में आ रहा है एक्टिवा! डिटेल्स हुई लीक

Bajaj CT 125X (कीमत: 74,554)

बजाज की CT सीरीज की ही CT 125X भी एक और सॉलिड बाइक के रूप में आई है। बेसिक डिजाइन लेकिन सॉलिड बॉडी की वजह से यह डेली यूज के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है। इसकी सीट फ्लैट है जिसका मतलब यह हुआ कि आप इसे रोजाना लंबी दूरी पर ले जा सकते हैं। इस बाइक में सिंगल-सिलेंडर 125cc की क्षमता का एयर-कूल्ड इंजन इस्तेमाल किया गया है, जो कि 10bhp की पावर और 11Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। पारंपरिक टेलिस्कोपिक फोर्क्स और डुअल गैस-चार्ज्ड रियर स्प्रिंग्स के साथ आने वाली इस सस्ते बाइक में कंपनी ने 240mm का फ्रंट Disc और 130mmरियर ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया है। इस बाइक में 17-इंच का अलॉय व्हील दिया गया है।

इसमें हेडलाइट गार्ड, इंजन क्रैश गार्ड और पीछे लगेज रैक भी दिया गया है।इसमें गोल हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, रबर टैंक पैड, क्रैश गार्ड, फोर्क गैटर और एक बड़ी ग्रैब रेल जैसे फीचर्स के अलावा सिंपल रखने की कोशिश की गई है। इसके स्पीडोमीटर में फ्यूल की जानकारी मिलती है। Bajaj CT 125X  की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 74,554 रुपये है।
यह भी पढ़ेंः Mahindra XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी आएगी तीन वेरिएंट में, फुल चार्ज में चलेगी 456km, जानें कब होगी लॉन्च

Bajaj Platina 110 (कीमत:67,341)

एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आने वाली बजाज प्लेटिना 110 (Bajaj Platina 110 ) एक लम्बे समय से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही हैं। लेकिन अभी तक इसके डिजाइन में बहुत ज्यादा बड़े बदलाव देखने को नहीं मिले हैं। सीट हाइट ऊंची है, जोकि निराश करती करती है, उन लोगों के लिए जिनकी हाइट कम है, लेकिन सीट सॉफ्ट है जिसकी वजह से लम्बी दूरी पर दिक्कत नहीं होती। बाइक में लगा इंजन काफी किफायती है। इसमें 115 cc का 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिलता है, जोकि 8.6 PS की पावर और 9.81 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 4-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है। यह इंजन इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम से लैस है।

खराब रास्तों के लिए इसमें नाइट्रॉक्स स्प्रिंग-ऑन-स्प्रिंग सस्पेंशन दिए हैं। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में 240 mm फ्रंट Disc brake की सुविधा दी गई है। यह अपने सेगमेंट की पहली ऐसी बाइक है जोकि ABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ आती है। इस बाइक में ट्यूबलेस टायर दिए हैं। बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 67,341रुपये से शुरू होती है।
यह भी पढ़ेंः 34km की माइलेज वाली Maruti Suzuki WagonR क्यों है लोगों की फेवरेट, जानें टॉप फीचर्स

Web Stories