Bajaj Auto ने बंद की सबसे किफायती CT100 Bike की बिक्री! जानें पूरी डिटेल

CT100 Bike

Bajaj Auto (बजाज ऑटो) की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल CT100 को अब आप नहीं खरीद पाएंगे। इसे कुछ साल पहले नई सुविधाओं और कलर विकल्पों के साथ अपडेट किया गया था। आपको बता दें कि इसे भारत में बजाज ऑटो के पोर्टफोलियो में एंट्री-लेवल मोटरसाइकिल (motorcycle) के रूप में रखा गया था। कंपनी डीलरशिप ने मॉडल पर बुकिंग स्वीकार करना बंद कर दिया है और बाइक को ऑटोमेकर की आधिकारिक भारत की वेबसाइट से भी हटा दिया गया है।

यह इस बात का संकेत है कि मोटरसाइकिल को अब हटा लिया गया है। चूंकि कंपनी ने अभी तक इस पर आधिकारिक घोषणा नहीं की है, इसलिए बाइक बाद में वापसी कर सकती है। वर्तमान में बजाज की CT लाइन-अप में एकमात्र बाइक CT 110 X है।

यह भी पढ़ेंः फुल चार्ज 590 km की रेंज देती है यह Electric Sedan, 5.7 सेकंड में पकड़ती है 100 km की रफ्तार

CT100 motorcycle
बात CT100 motorcycle की करें, तो यह न सिर्फ किफायती प्राइस टैग पर आती है, बल्कि इसकी माइलेज भी जबरदस्त रही है। आपको बता दें कि 53,696 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर आने वाली CT100 भारत में बिक्री के लिए सबसे सस्ती बाइक में से एक थी। कुछ यूजर्स द्वारा इसकी रियल-लाइफ फ्यूल इकोनॉमी 60-70 kmpl की सीमा में दर्ज की गई थी।

बाइक में 102cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन है, जो 7.79bhp की अधिकतम पावर और 8.34Nm की पीक टॉर्क के लिए जानी जाती है। इसमें फोर-स्पीड गियरबॉक्स है। इसमें 17-इंच अलॉय व्हील के साथ सस्पेंशन यूनिट में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक और रियर में डुअल ‘SNS’ स्प्रिंग शामिल हैं।

ब्रेक लगाने के लिए दोनों सिरों पर ड्रम की सुविधा है। भारत में कम्यूटर सेगमेंट में यह बाइक काफी लोकप्रिय थी। इसे Hero Splendor Plus जैसी बाइक से टक्टर लेना पड़ा जो इस सेगमेंट में एक लोकप्रिय पेशकश है।

यह भी पढ़ेंः 28 मई से शुरू होगी iVOOMi S1 Electric Scooter की टेस्ट राइड, 749 रुपये में करें बुकिंग