Bajaj Blade हो सकता है कंपनी का नया Electric Scooter, Ather 450X से मुकाबले की तैयारी

Bajaj Blade Electric Scooter

Bajaj Blade कंपनी का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) हो सकता है। बजाज ने ‘Blade’ नाम के लिए एक ट्रेडमार्क दाखिल किया है। ट्रेडमार्क मार्च 2022 में दायर किया गया था और अप्रूवल की प्रतीक्षा कर रहा है। हालांकि यह प्रोडक्ट क्या हो सकता है, इस बारे में अभी कुछ आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया गया है, लेकिन ऐसा लगता है कि यह चेतक ब्रांड (Chetak brand) के तहत एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर हो सकता है।

आपको याद होगा कि बजाज ब्लेड (Bajaj Blade ) को 2006 ऑटो एक्सपो के दौरान 125cc स्कूटर के रूप में पेश किया गया था। इसलिए उम्मीद लगाया जा रहा है कि नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Blade हो सकता है। बजाज चेतक (Bajaj Chetak) की खास बात है कि यह मैच्योर यूजर को ज्यादा आकर्षित करता है, जबकि कंपनी ब्लेड के जरिए युवाओं को टारगेट कर सकते हैं।

वैसे, बजाज को भारत में Husqvarna Vektorr को टेस्ट करते हुए देखा गया है। बजाज ब्लेड इस पर आधारित हो सकता है और इसके कुछ कंपोनेंट्स को उधार ले सकता है। हालांकि डिजाइन की बात करें, तो ब्लेड 125cc स्कूटर होने के साथ इसमें युवाओं को लुभाने के लिए ट्विन हेडलाइट सेटअप और भारी पैनल हो सकते हैं।
यह भी पढ़ेंः वाह! Yamaha ने पेश किया तीन पहियों वाला Tricity Scooter, जानें कीमत लेकर फीचर तक

Bajaj Blade EV
एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घरेलू दोपहिया निर्माता Ather 450X से मुकाबला के लिए बजाज ब्लेड का उपयोग कर सकती है। ऑटोमेकर नए इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) को स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आधुनिक डिस्प्ले सहित कई एडवांस्ड फीचर से लैस कर सकता है। फिलहाल अपकमिंग Bajaj Blade EV के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। हालांकि मॉडल के चेतक की तुलना में बड़े बैटरी पैक और अधिक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आने की संभावना है।

यह भी ध्यान रखें कि बजाज ऑटो को अभी तक ‘ब्लेड’ ट्रेडमार्क का अप्रूवल प्राप्त नहीं हुआ है। इसलिए प्रोडक्ट तो उत्पादन में आने और सड़कों पर उतरने में समय लगेगा। रिपोर्ट की मानें, तो बजाज की यह नई electric scooter 2023 के अंत या 2024 में आ सकती है। बजाज ब्लेड इलेक्ट्रिक स्कूटर जहां ई-चेतक से ज्यादा अपग्रेड होगा, वहीं कंपनी चेतक का अधिक किफायती विकल्प भी लाएगी।

अपकमिंग मॉडल का नाम Bajaj Fluir या Fluor हो सकता है। निकट भविष्य में बजाज के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में अधिक जानकारी सामने आने की संभावना है। अधिक जानकारी के लिए mysmartprice के साथ बने रहें।
यह भी पढ़ेंः Tata Nexon EV Max के बाद अब ये इलेक्ट्रिक कार बिखेरेंगी अपना जलवा, रेंज होगी 700 km से ज्यादा

सोर्स