Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग गोवा में शुरू

Bajaj Chetak Electric Scooter

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है। बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने गोवा में चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है। इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी के मापुसा में केटीएम शोरूम में उपलब्ध है।

इसके लिए 2,000 की टोकन राशि पर ऑर्डर बुक किया जा सकता है। ग्राहक ई-स्कूटर को कंपनी की वेबसाइट के जरिए भी बुक कर सकते हैं। प्रीमियम वैरियंट की कीमत 1.45 लाख (एक्स-शोरूम) है। आप चाहें, तो इस मॉडल को बुक कर सकते हैं। चेतक दो वैरियंट- अर्बन और प्रीमियम में उपलब्ध है।
यह भी पढ़ेंः कल भारतीय बाजार में दस्तक देगी Kia Carens, जानें क्या हो सकती है कीमत

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.8 kW इलेक्ट्रिक मोटर से आती है, जो लगभग 5 bhp और 16.2 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। यह 3 kWh IP67 लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस है। कंपनी एक बार चार्ज करने पर 70 km प्रति घंटे की टॉप स्पीड और 95 km (इको मोड में) की रेंज का दावा करती है।

चेतक को करीब छह से आठ घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर स्टील बॉडी के साथ आता है और प्रीमियम वैरियंट पर फ्रंट डिस्क ब्रेक मिलता है।

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में एलईडी लाइटिंग, एलईडी डीआरएल, टर्न इंडिकेटर, ब्लूटूथ-इनेबल डिवाइस कंसोल, illuminated switchgear और कनेक्टिविटी ऐप के साथ आता है। इसमें फास्ट चार्जिंग का विकल्प नहीं मिलता है, लेकिन यह 60 मिनट में 25 फीसदी तक चार्ज हो सकती है।

बजाज ऑटो चेतक पर 3 साल/50,000 km की वारंटी प्रदान करता है, जबकि लिथियम-आयन बैटरी पैक को 70,000 km या लगभग सात वर्षों तक चलने के लिए डिजाइन किया गया है।
यह भी पढ़ेंः स्मार्ट घरों के लिए बेस्ट हैं ये वाई-फाई Power Extension Boards, आवाज से कंट्रोल कर पाएंगे डिवाइस


Web Stories