धूम मचाने आ रही है Bajaj की नई Darkstar एडवेंचर बाइक! रफ्तार और स्टाइल के लिए रहें तैयार

कंपनी ने 5 सितंबर 2022 को Bajaj Darkstar नाम से ट्रेडमार्क दायर किया था।

Bajaj Darkstar patent
Bajaj Darkstar

दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी Bajaj Auto जल्द ही भारतीय यूजर्स के लिए नई एडवेंचर बाइक लॉन्च कर सकती है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने Darkstar नाम से एक नया पेटेंट दायर किया है। जिसके चलते लग रहा है कि कंपनी इस नाम से अपनी नई बाइक पेश कर सकती है। आपको बता दें कि कंपनी ने 5 सितंबर 2022 को Bajaj Darkstar नाम से ट्रेडमार्क दायर किया था और इसे लेकर सरी प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई थी। हालांकि फिलहाल इस नाम को मंजूरी नहीं मिली है। लेकिन बाजार में ऐसी खबरें जोर पकड़ रही है की नई बाइक जल्द ही सामने आ सकती है। आइये, आगे आपको बजाज ऑटो की इस नई एडवेंचर Bajaj Darkstar bike के बारे में डिटेल जानकारी देते हैं।

Bajaj Darkstar patent
Bajaj Darkstar

ADV बेस्ड बाइक होगी लॉन्च

बजाज कंपनी ने जो Bajaj Darkstar नाम से पेटेंट दायर किया है उसमें सामने आया है कि इस नाम को स्कूटर, मोटरसाइकिल, थ्री व्हीलर, इलेक्ट्रिक व्हीकल और कुछ अन्य के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि जानकारों के मुताबिक बताया गया है कि कंपनी इस नाम से नई बाइक लेकर आएगी जो एक एडवेंचर बाइक होगी। यह भी माना जा रहा है कि बजाज ऑटो पल्सर 250 प्लेटफार्म पर क्वार्टर लीटर ADV बेस्ड बाइक लॉन्च करेगी। 

Dominar 250 vs Pulsar N250

यह भी पढ़ें: 15000 रुपये तक सस्ते मिल रहे Ola, EVeium, GT Force के ये Electric Scooter, जानें ऑफर्स

आपको बता दें कि Bajaj ने बजाज पल्सर N250 नेकेड स्ट्रीट-फाइटर और पल्सर F250 सेमी-फेयर्ड बाइक्स को पिछले साल अक्टूबर में भारत में एंट्री दी थी। दोनों बाइक्स में 249.07cc, सिंगल-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, SOHC, ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन उपयोग किया गया था। जिसकी मदद से मोटर 24.1 bhp की पावर और 21.5 Nm का पीक टॉर्क पैदा करती है। वहीं, बाइक में असिस्ट और स्लिपर क्लच के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियर मिलते हैं। यानी कि आने वाली बाइक में भी कुछ ऐसा ही मिलता-जुलता कॉम्बिनेशन मिलने की उम्मीद है।

हालांकि फिलहाल कंपनी ने Bajaj Darkstar को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन देखना यह है कि आने वाले समय में कंपनी कोई मोटरसाइकिल पेश करती है या कुछ अन्य लेकर सामने आती है। इन सभी सवालों के जवाब आने वाले कुछ महीनों में मिल जाएंगे। आखिर में आपको बताते चलें कि बजाज ऑटो ने Bajaj Darkstar के साथ-साथ Dynamo, Blade, Twinner, Pulsar Elan और Pulsar Eleganz नामों का भी पेटेंट फाइल किया है।

यह भी पढ़ेंः 80 हजार रुपये तक सस्ती हुई ये SUV, जानें दिवाली ऑफर्स की पूरी डिटेल


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display