Bajaj लेकर आ रहा है 2 धांसू बाइक्स, तगड़े फीचर्स और डिजाइन से होगी लैस

Bajaj की दो नई बाइक को टेस्टिंग के दौरान रोड पर देखा गया है।

Upcoming Bajaj Bikes
Bajaj Bikes

Bajaj Auto भारतीय ग्राहकों के लिए दो नई बाइक्स लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। बताया जा रहा है कि कंपनी बाजार में अपनी इन दो बाइक के साथ कई नए मॉडल पर भी काम कर रही है। जिसमें आने वाले सभी नए मॉडल ईवी और अपडेटेड वर्जन हो सकते हैं। वहीं, फिलहाल हम जिन दो बाइक्स की बात कर रहे हैं वह आने वाले कुछ महीनों में Bajaj Pulsar N150 और Bajaj Pulsar 125 नाम से सामने आ सकती है। खास बात ये है कि बाइक को टेस्टिंग के दौरान रोड पर देखा गया है। आइये, आगे आपको नई बाइक्स की डिटेल जानकारी देते हैं।

BAJAJ PULSAR N150

बजाज की PULSAR N150 नाम से आने वाली अपडेटेड बाइक को हाल ही में ब्लैक और वाइट कलर में प्रोडक्शन फॉर्म के पास टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। तस्वीर में नजर आ रहा है कि नई पल्सर N150 में बल्ब की तरह आने वाले इंडिकेटर, सेमी डिजिटल इन्फिनिटी डिस्प्ले मौजूद है। जबकि बाइक की एलईडी टेललैंप पल्सर N160 की तरह नजर आती है।

हालांकि, ‘वुल्फ-आइड’ एलईडी डीआरएल और नया डिजाइन वाला प्रोजेक्टर हेडलैम्प इसे ओल्ड मॉडल से अलग कर देता है। अगर बाइक के टायरों की बात करें तो बाइक में पतले टायरों के साथ नए तरह के अलॉय व्हील मिल सकते हैं। बाइक के इंजन की बात करें तो 2022 बजाज पल्सर N150 में 150cc या 180cc, एयर-कूल्ड इंजन का उपयोग हो सकता है। जो मौजूद मोटर की तुलना में ज्यादा पावरफुल होगा। इसके अलावा सस्पेंशन सेटअप और ब्रेकिंग सिस्टम को मौजूदा मॉडल से अलग रखा जाएगा। बताया गया है कि नई पल्सर N150 को साल के आखिर तक एंट्री मिल सकती है।

यह भी पढ़ेंः देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार के दीवाने हुए लोग, महज 24 घंटे में 10 हजार से ज्यादा मिली ताबड़तोड़ बुकिंग

NEW BAJAJ PULSAR 125

कंपनी नई पीढ़ी की बजाज पल्सर 125 को भी टेस्ट कर रही है। जिसे साल 2023 में बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। सामने आई तस्वीरों में देखा गया है कि बाइक के नए मॉडल में छोटा और मस्कुलर फ्यूल टैंक, वुल्फ-आइड एलईडी पोजीशन लैंप के साथ नया हेडलैंप मिलेगा। इसके साथ ही बाइक में बेली पैन, छोटी विंडस्क्रीन और एक सिंगल पीस सीट दी जाएगी।

2023 बजाज पल्सर 125 में पल्सर 250 के समान टेललैंप भी दिया जा सकता है। बाइक के पीछे शार्प डिजाइन मिल सकता है। वहीं, रिपोर्ट्स में बताया गया है कि बाइक में पहले की तरह 149.5cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ फ्यूल इंजेक्शन तकनीक दी जाएगी। इसके अलावा आपको बता दें कि मौजूदा समय में यह मोटर 13.8bhp की टॉप पावर और 13.4Nm का टार्क पैदा करती है। जबकि बाइक 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ शानदार एक्सपीरियंस देने वाली है। 

यह भी पढ़ें: 100km की रेंज के साथ Exalta ने लॉन्च किये 4 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, कीमत जानने के बात तुरंत खरीदने को करेगा मन


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display