इसी साल आ सकती है नई Bajaj Pulsar 250, इन बाइक्स से होगी कांटे की टक्कर

Bajaj Auto (बजाज ऑटो) इसी साल अपनी नई और पावरफुल बाइक Pulsar 250 को लॉन्च करने की तैयारी में है। हम लगातार इस नई बाइक के बारे में आपको जानकारियां दे रहे है। सोर्स के मुताबिक नई Pulsar 250 काफी हद तक KTM Duke 250 पर बेस्ड हो सकती है, माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक में भी Duke 250 वाला ही इंजन देगी। आइये जानते हैं इस बार इस नए मॉडल में क्या कुछ खास देखने को मिलेगा

नई Pulsar 250 में नया सिंगल सिलिंडर, 4 वाल्व लिक्विड कूल्ड DOHC 250cc का इंजन मिलेगा। हांलाकि इस इंजन में बारे में अभी तक कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन सोर्स के मुताबिक इस बाइक वही इंजन मिल सकता है जोकि डोमिनर को पावर देता है। लेकिन नई पल्सर के लिए इस इंजन में कुछ बदलाव भी किये जा सकते हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी ने अपनी नई Pulsar NS125 को भारत में लॉन्च किया है। ऐसे में माना जा रहा है कि नई Pulsar नेकेड बाइक होगी और Pulsar NS200 पर आधारित होगी। यानी इसके डिजाइन में भी इसी सीरिज की झलक नज़र आएगी। माना जा रहा है कि बाइक नए साइड माउंटेड एग्सॉस्ट सिस्टम के साथ आ सकती है। इसके अलावा बाइक में नया ब्लू कलर भी मिल सकता है और साथ में वाइट हाइलाइट्स भी मिल सकती है। हांलाकि इस बारे में कोई ऑफिशल जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। सोर्स के मुताबिक कंपनी इस नई बाइक को इसी साल लॉन्च कर सकती है, इस बारे में कुछ भी कहना अभी जल्द बाजी होगा। कोरोना वायरस के चलते इसे लॉन्च में देरी होने की भी समभावना है।

नई Pulsar 250 का सीधा मुकाबला सुजुकी गिक्सर 250 और यामाहा FZ25 से होगा। वैसे इस समय डिजाइन और पावर के मामले में ये दोनों ही बाइक काफी पॉपुलर और पसंद की जाती हैं। लेकिन अब देखना होगा कि बजाज अपनी इस नई बाइक को किस अंदाज में बाजार में पेश करती है।