आ रही है Bajaj की सबसे सस्ती 125cc बाइक, Honda Shine और Super Splendor से होगा मुकाबला

नई CT 125X को खास उन लोगों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है जोकि एक ऐसी किफायती बाइक की तलाश में हैं जोकि भरपूर माइलेज भी दे

भारत में 125cc बाइक का मार्केट काफी बड़ा हो चुका है। इस सेगमेंट में कई नए मॉडल आ रहे हैं जबकि अन्य मॉडल लॉन्च के लिए रेडी हैं। इसी सेगमेंट में बजाज ऑटो (Bajaj Auto) अब अपनी सबसे सस्ती 125cc बाइक को लाने की योजना बना रही है। एक लम्बे समय से बजाज ऑटो के पास 125cc इंजन वाली कोई बाइक नहीं है। ऐसे में अब कंपनी नई Bajaj CT 125X को लॉन्च करने जा रही है, लेकिन अभी तक बजाज की तारफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बाइक डीलरशिप पर पहुंचने लगी हैं।  यह बाइक कंपनी की मौजूदा CT 110X पर ही बेस्ड होगी, यानी इसमें डिजाइन वही होगा लेकिन इंजन में बदलाव होगा।

125cc का होगा दमदार इंजन

माना जा हा है कि नई CT 125X में कंपनी उसी इंजन को लगा सकती है जोकि इस समय पल्सर 125 और पल्सर NS125 में मिलता है। यह एक दमदार और किफायती इंजन है, पावर के साथ यह माइलेज के मामले में भी काफी पसंद किया जाता है। इस इंजन को 11.6 bhp का पावर और 11 Nm का टॉर्क मिलता है। नई CT 125X के साथ यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगा।

यह भी पढ़ें: हैचबैक चलाकर हो गए हैं बोर तो 6 लाख के बजट में घर लाएं ये देश की सबसे सस्ती SUV

डिजाइन और फीचर्स

जैसा कि हमने बताया कि नई CT 125X में कंपनी की ही मौजूदा CT 110X की झलक देखने को मिलेगी, सिर्फ इंजन में ही बदलाव देखने को मिलेंगे। नई CT 125X  को खास उन लोगों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है जोकि एक ऐसी किफायती बाइक की तलाश में हैं जोकि भरपूर माइलेज भी दे  और लम्बी दूरी पर आरादायक भी रहे। इस बाइक की जो फोटो लीक उनके हिसाब से इसका डिजाइन मौजूदा CT 110X जैसा ही है बस स्टीकर (CT 125X) अलग है। इसमें एनालॉग इंस्ट्रूमेंटेशन मिलता है। इसके अलावा  गोल हेडलाइट, एक V आकार का LED DRL भी  दिया है। इसके अलावा मेटल गार्ड भी इसमें मिलता है। पीछे की तरफ पिलर के लिए एक बड़ी ग्रैब रेल मिलती है। यानी इस पर लगेज को ज्यादा रखा जा सकता है। माना जा रहा है कि बाइक की कीमत 76,000 हजार रुपये से शुरू हो सकती है। नई CT 125X का मुकाबला होंडा शाइन और हीरो सुपर स्प्लेंडर से होगा।

यह भी पढ़ें: Maruti Swift CNG भारत में हुई लॉन्च, अब देगी 30km से ज्यादा की माइलेज

PHOTO Credit: AUTO TRAVEL TECH