बजाज ने Pulsar Elan और Pulsar Eleganz नाम को किया ट्रेडमार्क, जानें क्या है तैयारी

Bajaj Pulsar Elan & Pulsar Eleganz Names Trademarked

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने भारत में दो नए नाम Pulsar Elan और Pulsar Eleganz को ट्रेडमार्क किया है। वाहन निर्माताओं के लिए नए प्रोडक्ट लॉन्च से पहले कई नामों को ट्रेडमार्क करना कोई नई बात नहीं है। ऐसा लगता है कि बजाज के पास निश्चित रूप से पाइपलाइन में कुछ है। इससे पहले बजाज ने कुछ अन्य नामों को भी ट्रेडमार्क किया था, जिनमें ट्विनर, फ्रीराइडर, न्यूरॉन, फ्लोर और फ्लूर शामिल हैं। इन नामों का अभी तक प्रोडक्शन मॉडल पर उपयोग नहीं किया गया है। ऐसा लगता है कि निर्माता नए मॉडल जोड़ने की योजना बना रहा है।

फिलहाल बजाज KTM के साथ साझेदारी में एक 490cc पैरेलल-ट्विन इंजन विकसित कर रहा है, जिसका उपयोग बाद के लाइनअप में आने वाली कई मोटरसाइकिलों पर किया जाएगा, जिनमें 490 Duke, RC490, 490 Adventure और 490 Supermoto/Enduro शामिल हैं। बजाज संभवत: इस इंजन का उपयोग अपने स्वयं के लाइनअप में कुछ मॉडलों के लिए भी करेगा।
यह भी पढ़ेंः स्पीड के मामले में सुपर हैं ये Small Ceiling Fans, कीमत 1,500 रु से कम

पहले भी बजाज को अपनी मोटरसाइकिलों पर केटीएम इंजनों को बदलकर उपयोग करते हुए देखा गया है, जैसे कि पल्सर 200 एनएस और डोमिनार 400। इसी तरह नई पैरेलल ट्विन मोटर के साथ ऐसा करने से घरेलू दोपहिया निर्माता को अपनी उपस्थिति का विस्तार करने में मदद मिलेगी।

बजाज ने ट्रायम्फ के साथ भी साझेदारी की है और दोनों निकट भविष्य में कई रेट्रो-स्टाइल मोटरसाइकिल लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं। इन आगामी मॉडलों में 200cc से 700cc के बीच इंजन आकार होंगे और टेस्टिंग मॉडल को पहले ही विदेशी सड़कों पर देखा जा चुका है। हमें यकीन नहीं है कि बजाज इस साझेदारी से अपने ब्रांड के तहत कोई मॉडल लॉन्च करेगा या नहीं। बजाज इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने की भी योजना बना रहा है।

निर्माता वर्तमान में पुणे के अर्कुडी में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक समर्पित उत्पादन सुविधा का निर्माण कर रहा है।हमें उम्मीद है कि बजाज निकट भविष्य में एक नया इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करेगा। बेशक, यह सब सिर्फ अटकलें हैं। हम उम्मीद करते हैं कि बजाज जल्द ही अपने आगामी मॉडलों के बारे में विवरण जारी करेगा।
यह भी पढ़ेंः डेटा हो या असीमित कॉलिंग, ये हैं BSNL के तीन बेहतरीन प्रीपेड प्लान, जानें डिटेल