300cc से 350cc इंजन वाली ये हैं बेस्ट मोटरसाइकिलें, लम्बी दूरी के लिए हैं खास

अभी हाल ही में Yezdi ने भारत में एंट्री करते हुए तीन मोटरसाइकिलें को लॉन्च किया है जिसके बाद से ही मार्केट में अब तगड़ा कॉम्पटीशन देखने को मिल रहा है। यहां मार्केट में पहले से रॉयल एनफील्ड और जावा जैसी बाइक्स मौजूद हैं। जो लोग आरामदायक मोटरसाइकिल की सवारी करना पसंद करते हैं और लम्बी दूरी के लिए इनका इस्तेमाल करते हैं ऐसे ही लोगों को ध्यान में रखते हुए इन मोटरसाइकिलों का निर्माण किया जाता है। अगर आप भी अपने लिए एक ऐसी ही मोटरसाइकिल खरीदने का विचार कर रहे हैं तो यहां हम आपके लिए 350cc इंजन वाली मोटरसाइकिलों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती हैं।  

Yezdi Roadster

Yezdi Roadster मोटरसाइकिल हाल ही में भारत में आई है। यह नियो-रेट्रो डिजाइन में में आती है। इस बाइक में 334cc का सिंगल सिलिंडर इंजन लगा है जोकि 29.7hp की पावर और 29Nm का टॉर्क देता है। बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स लगे हैं। यह इंजन ट्विन एग्जॉस्ट से लैस है जिससे इसका डिजाइन देखने लायक बनता है। बाइक ने राउंड एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स लगी है। राइडर कंसोल एक एलसीडी पैनल में डिजिटल संलग्न है। यह सभी आवश्यक जानकारी जैसे ट्रिपमीटर, खाली करने की दूरी, समय, एबीएस मोड और गियर इंडिकेटर दिखाता है। बाइक का वजन 184 किलो और व्हीलबेस 1,440 मिमी है। इसका ग्राउंड क्लियरेंस 175 मिमी है। रोडस्टर के दोनों पहिये ट्यूबलेस हैं, जबकि आगे का पहिया 18 इंच का है, पिछला पहिया 17 इंच का है।

इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में  गैस-चार्ज्ड ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर द्वारा प्रीलोड एडजस्ट के साथ किया जाता है। यह बाइक आपको पांच कलर ऑप्शन में मिलती है। इनमें रोडस्टर डार्क स्मोक ग्रे, स्टील ब्लू और हंटर ग्रीन के अलावा रोडस्टर क्रोम गैलेंट ग्रे और सिन सिल्वर शामिल हैं। बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 1.98 लाख और 2.02 लाख रुपये है। यह भी पढ़े: Yamaha FZ25 सीरीज बाइक नए कलर ऑप्शन में हुई लॉन्च, जानिए नई कीमतें

Royal Enfield Classic 350

यह एक नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल है जोकि कुछ अच्छे फीचर्स, फ्रेश लुक और दमदार इंजन से लैस है, पिछले साल इस मोटरसाइकिल को मार्केट में उतारा गया था। इंजन की बात की जाए तो नई Classic 350 में 350cc का एयर-ऑयल कूल्ड इंजन दिया। यह इंजन 20.2 bhp की मैक्सिमम पावर और 27 Nm का मैक्सिमम टॉर्क देता है, इसके अलावा यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इस मोटरसाइकिल में कुल  5 वेरिएंट और 11 कलर्स मिलते हैं। बाइक की  शुरुआती कीमत 1.84 लाख रुपये से लेकर  2.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, चेन्नई)तक जाती है। इस बाइक के साथ कंपनी 3 साल की की स्टैंडर्ड वारंटी और एक साल का रोडसाइड एसिस्टेंस दे रही है। नई Classic 350  में कंपनी ने ग्राफिक्स के साथ-साथ इसके मैकेनिज्म और तकनीक में भी बदलाव किया गया है।

इस बाइक में पाइलेट लैंप के साथ नए हेडलैंप, अपडेटेड फ़्यूल टैंक ग्रॉफिक्स, नए डिज़ाइन का एग्जॉस्ट(साइलेंसर) और नई टेललाइट लगाई है। बाइक का लुक काफी फ्रेश नज़र आता है। इसके अलावा बेहतर राइड और आराम के लिए इसमें पहले से ज्यादा बेहतर टायर्स और आरामदायक सीट भी लगा है। इसके अलावा बाइक में LCD इंफो पैनल के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और USB चार्जर दिया गया है। इतना ही नहीं इसमें इंटिग्रेटेड इग्निशन और स्टीयरिंग लॉक की भी सुविधा मिलती है। बाइक में ब्लूटूथ बेस्ड ट्रिपर नेविगेशन दिया गया है जो डेडिकेटेड TFT डिस्प्ले डिवाइस के साथ आता है। यह भी पढ़े: भारत की पहली इलेक्ट्रिक कूजर बाइक हुई लॉन्च, फुल चार्ज में चलेगी 220 किलोमीटर

Jawa forty two

Jawa की मोटरसाइकिलें अपने डिजाइन और सही कीमत के लिए काफी पॉपुलर है। अगर आप लॉन्ग राइड के लिए एक अच्छी मोटरसाइकिल की तलाश में हैं तो आप कंपनी की forty two मॉडल के बारे में विचार कर सकते है। इंजन की बात करें तो इसमें 293cc का सिंगल सिलिंडर, 4 स्ट्रोक, लिक्विड कूल्ड इंजन लगा है जोकि 27.33 PS की पावर और 27.02Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन से लैस है इंजन में 6 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है।

Jawa forty two का डिजाइन आपको पहली ही नज़र में पसंद आएगा। इसकी सीट सॉफ्ट होने के साथ काफी आरामदायक भी जोकि लम्बी दूरी के लिए फिट है।इसमें 14 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। इस मोटरसाइकिल के फ्रंट में 18 इंच और रियर में 17 इंच का टायर लगा है। इसका वजन 172 किलोग्राम है। ब्रेकिंग के लिए लिए इसके फ्रंट में 280mm डिस्क ब्रेक और रियर में 153mm ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। Jawa forty two दो वेरिएंट में है। इसके सिंगल चैनल ABS मॉडल की एक्स-शो रूम कीमत 1.69 लाख रुपये है। जबकि इसके ड्यूल चैनल ABS मॉडल की एक्स-शो रूम कीमत 1.78 लाख रुपये है। यह बाइक 6 कलर्स में आपको मिलेगी।