जब बजट हो 70,000 से कम तो घर आएं ये सबसे सस्ती और कम पेट्रोल पीने वाली बाइक्स, हैवी ट्रैफिक में मिलेगी आसान राइड

अगर आपका बजट 70 हजार के आस-आस है और आप भी एक ऐसी बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको कुछ बेस्ट बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकिआपके लिए काफी बेहतर साबित हो सकती हैं।

फेस्टिव सीजन शुरू होने को हैं और ऐसे में लोग एक नया वाहन खरीदने की सोचते हैं, जबकि काफी लोग फेस्टिव सीजन का ही इंतजार करते हैं। इस दौरान सबसे ज्यादा बिक्री एंट्री लेवल वाहनों की होती है। अगर आपका बजट 70 हजार के आस-आस है और आप भी एक ऐसी बाइक खरीदने की सोच रहे हैं, तो यहां हम आपको कुछ बेस्ट बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए काफी बेहतर साबित हो सकती हैं।

Hero HF 100

हीरो की यह सबसे सस्ती बाइक है और बेहद किफायती भी है।  इस बाइक में 97.2cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है, जो कि 8.36 PS की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इसके अलावा, इस इंजन में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। फीचर्स की बात करें, तो बाइक में मेटल ग्रैब रेल, ब्लैक थीम पर बेस्ड एग्जॉस्ट, क्रैश गार्ड, एलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। बाइक के लुक बेहतर करने के लिए इसमें नए ग्राफिक्स का सहारा लिया गया है। इसके अलावा, इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 165mm है। बाइक के फ्रंट और रियर व्हील्स में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। इस बाइक का डिजाइन बेहद सिंपल है। ARAI के मुताबिक यह बाइक 83 kmpl तक की माइलेज निकाल सकती है। Hero HF 100 की एक्स-शो रूम कीमत 55,450 रुपये है।

यह भी पढ़ेंः महज 3.39 लाख में घर लाएं 25km की माइलेज वाली ये कारें, सेफ्टी फीचर्स गिनते-गिनते थक जाएंगे आप

Hero HF Deluxe

यह थोड़ी सी महंगी है। HF Deluxe को हैवी ट्रैफिक को ध्यान में रखते हुए डिजाइन की है, इसकी हैंडलिंग काफी अच्छी है। इंजन की बात करें तो HF Deluxe में i3S टेक्नोलॉजी वाला BS6, 100cc, इंजन लगा है जोकि फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है। यह इंजन 7.94 bhp की पावर और 8.05 NM का टॉर्क देता है। एक लीटर में यह बाइक 82 Kmpl की माइलेज दे सकती है। यह बाइक हर तरह के रास्तों पर काफी बढ़िया प्रदर्शन करती है। सिटी और हाइवे पर यह बाइक बेहतर प्रदर्शन करती है। इसकी राइड काफी आसान है और हैंडलिंग आपको पसंद आएगी। डेली यूज़ के लिए यह एक अच्छी साबित साबित हो सकती है। इस बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 59890 रुपये से शुरू होती है।

TVS Sport

अगर आप एंट्री लेवल बाइक सेगमेंट में एक स्पोर्टी मॉडल चाहते हैं तो आप TVS Sport को भी चुन सकते हैं। इसे सिटी में चलाना बेहद आसान है और आपको जल्दी से थकान भी नही होगी। Sport में 110cc का इंजन लगा है जोकि 8.29PS की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। ET-Fi टेक्नोलॉजी की मदद से यह बाइक 15 फीसदी की ज्यादा माइलेज देती है। एशिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड और इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड के मुताबिक इस बाइक ने माइलेज का एक नया रिकॉर्ड बनाया है। रिकॉर्ड के मुताबिक TVS Sport एक लीटर में 110.12 kmpl की माइलेज देती है। बाइक की टॉप स्पीड 90 kmph है। इस बाइक में 10 लीटर का फ्यूल टैंक लगा है। बाइक के फ्रंट और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। इस बाइक की कीमत 64 हजार से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें: आ रही है Bajaj की नई Pulsar 150, ज्यादा पावरफुल इंजन के साथ आएगी

Bajaj 110X

एक सोल्ड बाइक की तलाश में अगर आप हैं, तो बजाज ऑटो की CT110X एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है। हैवी ट्रैफिक में इसे आप आसानी से राइड कर सकते हैं। इंजन की बात करें, तो इस बाइक में 115.45 cc का इंजन लगा है जोकि 8.6PS की पावर और 9.81 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह बाइक किक और इलेक्ट्रिक स्टार्ट से लैस है बाइक की टॉप स्पीड 90 kmph है। टेस्ट रिपोर्ट के आधार पर यह बाइक 70-72kmpl की माइलेज दे सकती है । इसमें 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। इस बाइक के फ्रंट और रियर में 17 इंच के टायर्स दिए गये हैं। ब्रेकिंग के लिए बाइक के फ्रंट में 130mm ड्रम ब्रेक और रियर में 110mm ड्रम ब्रेक के सतह CBS की सुविधा मिलती है। बाइक का  ग्राउंड क्लीयरेंस 170mm है, जबकि इसका व्हीलबेस 1285mm है। अब हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और ज्यादा व्हीलबेस की वजह से बाइक भारतीय सड़कों पर बेहतर प्रदर्शन करेगी। बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 66,298 रुपये है।

यह भी पढ़ें: Tata Tigor EV से Mahindra e-Verito तक, ये हैं सबसे सस्ती Electric Cars, रेंज 300km से ज्यादा