ये हैं बेस्ट कारें जो आती हैं Ventilated Seats के साथ, अब मिलेगा पूरा आराम

कार निर्माता अब अपनी गाड़ियों में वेंटिलेटेड सीट्स का फीचर्स ऐड करने लगी हैं, जो गर्मी के मौसम में काफी मददगार साबित होता है।

गर्मी के मौसम में कार में बैठने से पहले हम हमेशा एसी ऑन करते हैं, ताकि हमें गर्मी से तुरंत आराम मिले। इससे हमारी बॉडी के फ्रंट में तो ठंडक पहुंच जाती है,लेकिन ज्यादातर हमारी पीठ पसीने से भीगी रहती है, जिससे काफी परेशानी भी होती है। इस परेशानी को दूर करने के लिए कार निर्माता अब अपनी गाड़ियों में वेंटिलेटेड सीट्स का फीचर्स ऐड करने लगी हैं, जो गर्मी के मौसम में काफी मददगार साबित होता है। आपको बता दें कि यह फीचर बिल्कुल एसी की तरह काम करता है, जो आपको आमतौर पर एसयूवी या फिर कॉम्पैक्ट एसयूवी गाड़ियों में देखने को मिल जाएगा। आइए आपको डिटेल में जानकारी देते हैं कि कौन-कौन सी कार्स में आपको वेंटिलेटेड सीट्स (ventilated Seats) का फीचर मिल जाएगा।

Hyundai Verna

Hyudnai Verna ही वो कार थी जिसमें सबसे पहले वेंटिलेटेड सीट्स वाला फीचर मिला। और आज भी यह फीचर इस कार में देखने को मिलता है। Verna के SX (O) वेरिएंट्स में आगे की दोनों सीट्स वेंटिलेशन सुविधा से लैस मिलती है। किआ सोनेट से पहले यह पहली ऐसे सबसे सस्ती गाड़ी थी, जिसमें ये फीचर मौजूद था। इस फीचर के साथ Verna  कीमत 12.98 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। सेडान कार सेगमेंट में यह एक बेस्ट कार है।

यह भी पढ़ेंः लोकल के चक्कर में न पड़ें जब 1000 रुपये से कम में मिले ओरिजिनल हेलमेट

Kia Sonet

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में किआ सोनेट एक सफल गाड़ी है। इसमें भी आपको जिसमें वेंटिलेटेड सीट्स का फीचर मिलता है। इसके अलावा, इसमें कई और बेहतरीन फीचर्स जोड़े किये गए थे जो इस सेगमेंट में पहले बार दिखाई दिए थे। आपको बता दें किआ सोनेट की आगे को दो सीट्स में वेंटिलेशन का फीचर दिया गया है। Nexon में 1.2L का पेट्रोल इंजन लगा है और इसकी एक्स-शो रूम कीमत 12.09 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है।

TATA NEXON

Tata Nexon

Compact SUV सेगमेंट में टाटा मोटर्स की Nexon में आपको वेंटिलेटेड सीट्स का ऑप्शन मिलता है, इस फीचर को इसी साल फरवरी में इसमें लॉन्च किया गया था। यह फीचर इसके ZX Plus प्रीमियम वेरिएंट की दोनों फ्रंट सीट्स पर वेंटिलेशन की सुविधा मिल जाती है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की शुरुआती कीमत 11.75 लाख रुपये (एक्‍स-शोरूम) है।

यह भी पढ़ेंः ये हैं भारत की 5 सबसे सुरक्षित कारें, नई कार खरीदने से पहले यहां देखें लिस्ट

Maruti XL6

मारुती सुजुकी की XL6 में वेंटिलेटेड सीट्स वाला फीचर मिल जाता है और आपको बता दें कि यह मारुति की पहली कार है, जिसमें इस फीचर को ऐड किया गया है। यह सुविधा XL6 के मैनुअल व ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ फ्रंट की सीट्स में दी गई है। इसकी शुरुआती कीमत 12.89 लाख (एक्स शोरूम) है। XL6 काफी शानदार फैमिली कार है और कई अच्छे फीचर्स के अलावा दमदार इंजन से भी लैस है।

Skoda Kushaq

स्कोडा की कुशाक भी वेंटिलेटेड सीट्स के फीचर्स से लैस आती है और यह सबसे किफायती एसयूवी में से एक है। इस गाड़ी स्टाइल वैरियंट्स के फ्रंट सीट्स में आपको यह सुविधा मिल जाएगी। इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 13.59 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है।

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 21,000 रुपये देकर करें Mahindra Scorpio-N एसयूवी की बुकिंग, कल से हो रही है शुरू