ये हैं सस्ती ऑटोमैटिक कॉम्पैक्ट SUVs, अब ट्रैफिक में मिलेगी थकान फ्री ड्राइविंग

यहां हम आपको कुछ बेहतरीन Automatic कॉम्पैक्ट SUVs के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जो ट्रैफिक में भी आपको स्मूथ और थकान मुक्त ड्राइविंग का अनुभव देती हैं।

भारत में कॉम्पैक्ट SUV का क्रेज काफी तेजी से बढ़ रहा है। कम कीमत ये गाड़ियां लोगों को लुभा रही हैं। इनमें न सिर्फ बढ़िया स्पेस मिलता है, बल्कि बढ़िया परफॉर्मेंस भी मिलती है। मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की भी सुविधा मिलती है। यहां हम आपको कुछ बेहतरीन Automatic कॉम्पैक्ट SUVs के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जो ट्रैफिक में भी आपको स्मूथ और थकान मुक्त ड्राइविंग का अनुभव देती हैं।

Maruti New Brezza 6AT (10.96 लाख रुपये)

नए अवतार में आते ही Maruti New Brezza मार्केट में छा गई है। इसके डिजाइन में इस बार काफी काम किया है। साथ ही, इंटीरियर भी जबरदस्त है। फीचर्स की इसमें कोई कमी नहीं है।  नई मारुति ब्रेजा में 1.5L K15C पेट्रोल इंजन है, जो डुअल VVT और डुअलजेट तकनीक से लैस है। यह इंजन 103bhp की पावर और 136.8Nm का टॉर्क देता है। इसके अलावा, इसमें 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल है। अब बड़ा इंजन के बाद भी यह आपको बेहतर पावर के साथ बढ़िया माइलेज भी दे रहा है, जिसकी वजह से ग्राहक इन गाड़ी की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। Maruti New Brezza 6AT की एक्स-शो रूम कीमत 10.96 लाख रुपये से शुरू होती है। 

यह भी पढ़ेंः 75 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ लॉन्च हुई नई MG Gloster SUV, जानें कीमत

Tata Punch AMT (कीमत: 7.29 लाख से शुरू)

Tata Punch देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली पहली सब-कॉम्पैक्ट SUV है। मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ यह AMT के साथ भी आती है। यह देश की सबसे सुरक्षित कारों में से भी एक है। इसमें स्पेस आपको अच्छा मिल जाएगा। इंजन की बात करें, तो 1.2 लीटर का Revotron पेट्रोल इंजन दिया गया है। जोकि 86PS की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। पंच का तीन सिलिंडर वाला यह इंजन पावरफुल है और पिकअप बेहतर मिलता है। Punch में सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा गया है। इसमें डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ फ्रंट फॉग लैंप्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा, रियर डिफॉगर और पंक्चर रिपेयर किट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। Tata Punch AMT की एक्स-शो रूम कीमत 7.29 लाख से शुरू होती है।

Nissan Magnite Red Edition

Nissan Magnite CVT (कीमत: 9.74 लाख से शुरू)

Nissan Magnite भी लोगों की पसंदीदा कॉम्पैक्ट SUV बन चुकी है। मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ यह CVT के साथ भी आती है। यह अपने सेगमेंट की एक बेस्ट सब-कॉम्पैक्ट SUV है। इसका डिजाइन काफी आकर्षित करता है। गाड़ी में स्पेस की कोई कमी नहीं है। इसका 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन 72PS  की पावर और 96Nm  का टॉर्क देता है जबकि इसका दूसरा इंजन 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल है जोकि 100 PS की पावर और 160NM का टॉर्क देता है, ये दोनों इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस हैं , इसके अलावा, इसमें CVT गियरबॉक्स की भी सुविधा मिलती है। Magnite में डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ फ्रंट फॉग लैंप्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा और रियर डिफॉगर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। Nissan Magnite CVT की एक्स-शो रूम कीमत 9.74 लाख से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें: BYD e6 Electric MPV बाजार में मचाएगी धमाल, फुल चार्ज में देती है 520km की रेंज

Renault Kiger CVT (कीमत: 9.82 लाख से शुरू)

Renault Kiger अपने डिजाइन की वजह से चर्चा में रहती है है। इंजन की बात करें, तो इसमें मैग्नाइट के समान इंजन विकल्प मिलते हैं। इसका 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन 72PS  की पावर और 96Nm  का टॉर्क देता है, जबकि इसका दूसरा इंजन 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल है जोकि  100 PS की पावर और 160NM का टॉर्क देता है। ये दोनों इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस हैं। इसके अलावा, इसमें CVT गियरबॉक्स की भी सुविधा मिलती है। Kiger में डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ फ्रंट फॉग लैंप्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा और रियर डिफॉगर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। स्पेस की इस गाड़ी में कमी नहीं है। Renault Kiger CVT की  एक्स-शो रूम कीमत 9.82 लाख से शुरू होती है।

यह भी पढ़ेंः Maruti Suzuki की ये कार लोगों को खूब आ रही पसंद, दो महीने में 1 लाख से अधिक बुकिंग