जब जाना हो Long Drive पर, तो ये सस्ती कारें बन सकती है आपकी पसंद, जानिये कीमत

मारुति सुजुकी की डिजायर अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। इंजन की बात करें, तो इस कार में 1197cc का पेट्रोल इंजन लगा है, जोकि 66kw की पावर और 113 Nm का टॉर्क देता है

वीकेंड पर लॉन्ग ड्राइव का अपना ही अलग मजा है, लेकिन यह मज़ा तब ज्यादा बढ़ जाता है जब आप अपनी कार ही सफर करें। लंबी दूरी के लिए सेडान कारें सबसे ज्यादा बेस्ट साबित होती हैं, क्योंकि इनमें आपको ज्यादा आराम मिलता है। इस समय मार्केट में सेडान कारें 6 लाख रुपये से शुरू हो जाती हैं। अब यहां हम आपको तीन ऐसी बेस्ट कॉम्पैक्ट सेडान कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि कीमत में कम हैं, लेकिन परफॉर्मेंस और आराम में काफी आगे हैं। आइये जानते हैं…  

Maruti Dzire

मारुति सुजुकी की डिजायर अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। इंजन की बात करें, तो इस कार में 1197cc का पेट्रोल इंजन लगा है, जोकि 66kw की पावर और 113 Nm का टॉर्क देता है, यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स से लैस है। इसमें 378 लीटर का बूट स्पेस मिलता है, जिसमें आप ज्यादा आसान रख सकते हैं। यह कार काफी आरामदायक है जोकि लंबे सफर के लिए परफेक्ट साबित होगी। सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) और रियर पार्किंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 6.24 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें: ये हैं देश की सबसे सुरक्षित Made in India कारें, अब बिना फिकर लो सफर का मजा

Hyundai Aura

यह कार अपने सेगमेंट की सबसे स्टाइलिश कार है और इसका कैबिन भी आपको काफी पसंद आएगा। इसमें  402  लीटर का बूट स्पेस मिलता है, जिसमें आप ज्यादा आसान रख सकते हैं। यह कार काफी आरामदायक है जोकि लंबे सफर के लिए बढ़िया साबित होगी। इंजन की बात करें, तो  यब पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध है, इसके पेट्रोल मॉडल में 1.2 लीटर और 1.0 टर्बो इंजन दिया गया है। जबकि डीजल वैरियंट में 1.2 लीटर का इंजन मिलता है। सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) और रियर पार्किंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। एक लीटर (पेट्रोल+डीजल)में यह कार 20 से 25 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 6.08 लाख रुपये से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें: 7 लाख रुपये से कम में खरीदें ये बेस्ट प्रीमियम Hatchback Car, दमदार इंजन के साथ फीचर्स की है भरमार

Honda Amaze

यह अपने सेगमेंट काफी बढ़िया कार है जोकि लम्बी दूरी के लिए आपको पसंद आएगी। इस गाड़ी में 420 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है जहां आप अपना जरूरी सामान रख सकते हैं। इसमें 1.2 लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर i-DTEC डीजल इंजन दिया गया है, जो Manual और CVT (कंटीन्यूअसली वेरिएबल ट्रांसमिशन) दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध है। पेट्रोल इंजन MT और CVT दोनों में 6000 PS पर 90 PS की पावर देता है। जबकि डीजल इंजन MT में 100 PS की अधिकतम पावर और CVT वेरिएंट में 3600 RPM पर 80 PS की पावर देता है। सेफ्टी के लिए इसमें एयरबैग्स, EBD और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा दी गई है। इस कार की कीमत 6.56 लाख रुपये से शुरू होती है।