6 लाख रुपये से कम कीमत में खरीदें ये सस्ती कॉम्पैक्ट SUV, आपकी छोटी फैमिली के लिए रहेंगी बेस्ट

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में Renault Kiger सबसे स्टाइलिश डिजाइन वाली गाड़ी है। इसमें काफी अच्छा स्पेस मिलता है। 5 लोग इस गाड़ी में आराम से बैठ सकते हैं ।

कॉम्पैक्ट SUV खरीदना पसंद करते हैं तो इस सेगमेंट की कारें माइलेज छोटी कारों जैसी देती हैं और सीटिंग पोजीशन बड़ी SUV वाला मिलता है।  इतना ही नहीं परफॉरमेंस भी काफी बेहतर मिलती है। यही वह सब कारण है जिनकी वजह से इन्हें खूब पसंद किया जा रहा है। यहां हम आपके लिए 6 लाख रुपये से कम कीमत में आने वाली बेस्ट कॉम्पैक्ट SUV के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती हैं ।

Tata Punch (कीमत: 5.93 लाख रुपये से शुरू)


टाटा मोटर्स की पंच (Punch) ने बाजार में आते ही धमाल मचा दिया है। अपनी कम कीमत, बोल्ड डिजाइन और दमदार परफॉरमेंस की वजह से खूब पसंद आ रही है। यह एक वाकई किफायती कॉम्पैक्ट SUV है। इसमें स्पेस की कोई दिक्कत नहीं है। 5 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं। इसमें फीचर्स भी काफी बेहतर मिलते हैं ।  इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 86 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीउ मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस है। एक लीटर में यह कार 18Kmpl की माइलेज देती है। इसकी कीमत 5.93 लाख रुपये से लेकर 9.49 लाख रुपये तक जाती है।
यह भी पढ़ें: Tata Nexon का नया वेरिएंट XM+ (S) हुआ लॉन्च

Nissan Magnite (कीमत:5.97 लाख रुपये से शुरू)

Magnite के आने से Nissan की सेल में काफी इजाफा हुआ है। इसका डिजाइन और स्पेस इसके प्लस पॉइंट्स हैं। इतना ही इसमें बेहतर स्पेस भी मिलता है। इंजन की बात करें तो इसमें दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं, इसमें 1.0 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड इंजन दिया गया है, जो कि 72 PS की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरे वेरिएंट में 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन मिलता है, जो कि 100 PS की पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और CVT गियरबॉक्स से लैस हैं। एक लीटर में यह 20 km की माइलेज दे सकती है। इसकी कीमत 5.97 लाख रुपये से लेकर 10.79 लाख रुपये के बीच है।

Renault Kiger (कीमत: 5.99 लाख रुपये से शुरू)

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में Renault Kiger सबसे स्टाइलिश डिजाइन वाली गाड़ी है। इसमें काफी अच्छा स्पेस मिलता है। 5 लोग इस गाड़ी में आराम से बैठ सकते हैं । इसके बूट में भी काफी जगह मिल जाती है। फीचर्स की इसमें कोई कमी नहीं है साथ ही इसमें लगा इंजन काफी बेहतर परफॉरमेंस देता है। यह दो इंजन विकल्पों के साथ आती है। इसमें 1.0 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड इंजन दिया गया है, जो कि 72 PS की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरे वेरिएंट में 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन मिलता है, जो कि 100 PS की पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। एक लीटर में यह गाड़ी 20.5 Km की माइलेज देती है।
यह भी पढ़ेंः Grand Vitara की कीमत लॉन्च पहले लीक, 9.50 लाख रुपये में होगी लॉन्च ?