अगर खरीदना चाहते हैं सस्ती क्रूजर बाइक, तो ये हैं बेस्ट ऑप्शन

अगर आप भी स्पोर्ट्स बाइक चलाकर बोर हो गए हैं और एक नई क्रूजर बाइक खरीदने की सोच रहे हैं, तो यहां हम आपको 2 लाख रुपये से कम कीमत वाली कुछ बेस्ट बाइक्स के ऑप्शन की जानकारी दे रहे हैं

भारत में क्रूजर बाइक्स (cruiser bikes) का क्रेज हमेशा से भी खूब रहा है। अभी हाल ही में TVS ने अपनी नई बाइक Ronin को मार्केट में पेश किया है जिसके बाद अब यह सेगमेंट एक बार फिर चर्चा में आ गया है। यह सेगमेंट उन राइडर्स को खूब पसंद जिन्हें आरामदायक बाइक्स पसंद हैं।  इन बाइक्स में नीची और सॉफ्ट सीट, बड़ा हैंडलबार और आराम से पैरों को फैलाकर एक लंबी राइड का फुल मजा लिया जा सकता है। तो अगर आप भी स्पोर्ट्स बाइक चलाकर बोर हो गए हैं और एक नई क्रूजर बाइक खरीदने की सोच रहे हैं, तो यहां हम आपको 2 लाख रुपये से कम कीमत वाली कुछ बेस्ट बाइक्स के ऑप्शन की जानकारी दे रहे हैं, जोकि आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है। 

Bajaj Avenger Street 160

बजाज ऑटो की एवेंजर काफी पॉपुलर बाइक है और करीब 15 साल से लोगों के भरोसे पर कायम है। इस सेगमेंट की Avenger Street 160 एक अच्छा ऑप्शन है। इस बाइक की कीमत  1.12 लाख रुपये है। बाइक का डिजाइन काफी आकर्षित करता है और इसकी सीट भी काफी आरामदायक है। इस बाइक में 13 लीटर का फ्यूल टैंक लगा है, इंजन की बात करें, तो बाइक में 160 cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगा है जोकि फ्यूल-इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस है। यह इंजन 15PS की पावर और 13.7 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन में BS4 के मुकाबले पावर समान है लेकिन इसमें टॉर्क थोड़ा ज्यादा मिलता है। यह  इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इसके फ्रंट में 17 इंच का व्हील और रियर में 15 इंच का व्हील लगा है। असरदार ब्रेकिंग के लिए बाइक के फ्रंट व्हील में 280mm डिस्क ब्रेक और रियर में 130mm ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। इसके अलावा इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग (ABS) सिस्टम दिया है। बाइक में टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्ब दिए हैं।

Yezdi Roadster

Yezdi Roadster इस समय काफी पॉपुलर मोटरसाइकिल है । इस बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 2.01 लाख से शुरू होती है। यह नियो-रेट्रो डिजाइन में आती है। इस बाइक में 334cc का सिंगल सिलिंडर इंजन लगा है जोकि 29.7hp की पावर और 29Nm का टॉर्क देता है। बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स लगे हैं। यह इंजन ट्विन एग्जॉस्ट से लैस है जिससे इसका डिजाइन देखने लायक बनता है। बाइक ने राउंड एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स लगी है। राइडर कंसोल एक एलसीडी पैनल में डिजिटल संलग्न है। यह सभी आवश्यक जानकारी जैसे ट्रिपमीटर, खाली करने की दूरी, समय, एबीएस मोड और गियर इंडिकेटर दिखाता है। बाइक का वजन 184 किलो और व्हीलबेस 1,440 मिमी है। इसका ग्राउंड क्लियरेंस 175 मिमी है। रोडस्टर के दोनों पहिये ट्यूबलेस हैं, जबकि आगे का पहिया 18 इंच का है, पिछला पहिया 17 इंच का है। बाइक में ड्यूल डिस्क बेक की सुविधा मिलती है इसके अलावा इसमें डुअल-चैनल ABS भी मिलता है।

यह भी पढ़ें: लंबी दूरी के लिए बेस्ट हैं ये हाई परफॉर्मेंस Electric Scooter, जानिए कीमत और माइलेज

TVS Ronin

 TVS Ronin नियो-रेट्रो रोडस्टर स्टाइल में है। TVS Ronin को तीन वैरिएंट में लाया गया है। इसके सिंगल टोन सिंगल चैनल ABS वैरिएंट की कीमत 1.49 लाख रुपये है, जबकि ड्यूल टोन सिंगल चैनल ABS की वैरिएंट 1,56,500 रुपये है। इसके अलावा, ट्रिपल कलर टोन और ड्यूल चैनल ABS वैरिएंट की कीमत 1,68,750 रुपये है। TVS Ronin  में लगा है 225.9cc का इंजन जोकि 15.01 kw की पावर और 19.93 NM का टॉर्क देता है। बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है और इसकी टॉप स्पीड 120kmph है। इसमें 17 इंच के टायर्स दिए गये हैं। TVS Ronin  का व्हीलबेस 1357mm, सीट हाईट 795mm, ग्राउंड क्लेरन्स 181mm है। बाइक  का करब वजन 160kg है। इसमें फ्यूल टैंक 14 लीटर का मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः Nissan Magnite का RED Edition भारत में हुआ लॉन्च, यूथ को लुभाने की रहेगी कोशिश, जानें कीमत