भूल जाओगे पेट्रोल पंप का रास्ता, घर लायें ये सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर जो फुल चार्ज में 65km चलते हैं

Hero Electric Flash LX एक लो स्पीड स्कूटर है। इस स्कूटर की कीमत 59,640 रुपये है। इसमें 250W BLDC मोटर है। इसमें 48 V,/20 Ah की बैटरी है, जो 4-5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है।

Best cheapest Electric Scooters
Best cheapest Electric Scooters

पेट्रोल और डिजाइन की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं और ऐसे में वाहन चलाना काफी मुश्किल हो चला है। अब तो ऐसे में इलेक्ट्रिक वाहन ही बेस्ट ऑप्शन समझ में आते हैं। वैसे पिछले कुछ सालों में कई अच्छे और नए ब्रांड्स में EV मार्केट में एंट्री की है। यहां हम आपको उन सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बता रहे हैं जिनकी कीमत कम है और बेहतर रेंज भी आपको देते हैं। आइये जानते हैं….

Hero Electric Flash LX (कीमत: 59,640 रुपये)

Hero Electric Flash LX एक लो स्पीड स्कूटर है। इस स्कूटर की कीमत 59,640 रुपये है। इसमें 250W BLDC मोटर है। इसमें 48 V,/20 Ah की बैटरी है, जो 4-5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 25km है, फुल चार्ज पर यह स्कूटर 50 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है। स्कूटर और बैटरी दोनों पर 5 साल की वारंटी मिलती है।  इसलिए आपको लाइसेंस की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर टेलिस्कोपिक फोर्क और ट्विन शॉक्स के साथ अंडरबोन चेसिस से लैस है। इसके दोनों सिरों पर ड्रम ब्रेक के साथ 12 इंच के अलॉय व्हील हैं। फ्लैश एलएक्स में आपको एक डिजिटल डैशबोर्ड मिलता है,जो आपको सवारी के दौरान जानकारी प्रदर्शित करता है।यह मीटर स्पीड से लेकर बैटरी लेवल की जानकारियां देता है। इसमें मोबाइल फोन को चार्ज करने के लिए USB चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है। वजन में हल्का होने की वजह से इसे भीड़ में आसानी से चला सकते हैं स्कूटर में आगे की तरफ LED हेडलैंप्स दिए गए हैं जोकि बेहतर रौशनी देते हैं। इसके अलावा इस स्कूटर के पीछे सामान रखने के लिए कैरियर भी दिया गया है।

Okinawa R30 (कीमत: 61,998 रुपये)

Okinawa का R30 इलेक्ट्रिक स्कूटर डिजाइन और परफॉरमेंस के मामले में आपको पसंद आ सकता है।  यह रिमूवेबल ली-आयन बैटरी के साथ आता है। फुल चार्ज करने पर यह 60 km की रेंज प्रदान करता है। इसकी टॉप स्पीड 25 kmph है।  सिर्फ 5 घंटे में यह स्कूटर फुल चार्ज हो जाता है। इसकी बैटरी क्षमता 1.34 kWh और 250W BLDC मोटर है। दोनों पहियों में रीजनरेटिव ब्रेकिंग के साथ ड्रम ब्रेक हैं। फ्रंट सस्पेंशन हाइड्रोलिक टेलीस्कोपिक है और रियर सस्पेंशन डुअल-ट्यूब तकनीक के साथ डबल शॉकर है। R30 इलेक्ट्रिक स्कूटर 10-इंच ट्यूबलेस टायरों पर चलता है और बिना लाइसेंस वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के वर्चुअल स्पीडोमीटर के साथ और भी बहुत कुछ मिलता है। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, रियर स्प्रिंग-लोडेड शॉक-एब्जॉर्बर और प्रत्येक छोर पर ड्रम ब्रेक हैं। यह एक लो स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

यह भी पढ़ें: सबसे सस्ते हैं ये Scooters, माइलेज के साथ परफॉर्मेंस भी जबरदस्त

Ampere Reo Plus (कीमत: 61,999 रुपये)

Ampere का Reo Plus भी एक लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है लेकिन इसका डिजाइन काफी इम्प्रेस करता है। यह काफी किफायती स्कूटर भी माना जाता है।  यह स्कूटर 250W के मोटर के साथ आता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25Kmph है। फुल चार्ज होने में इस स्कूटर को  6 घंटे का समय लगता है। फुल चार्ज में यह स्कूटर 65किलोमीटर तक का सफ़र तय कर सकता है। इसमें आपको 112mm का ग्राउंड क्लियरेंस मिलता है। इस स्कूटर की कीमत की 61,999 रुपये है । इसमें ड्रम ब्रेक्स की सुविधा मिलती है।  इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप बिना लाइसेंस के भी चला सकते हैं। इसमें LED हेडलैंप और टेल लैंप मिलता है।