50,000 से कम में खरीदें ये बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में चलते हैं इतना किलोमीटर

हीरो इलेक्ट्रिक का Optima स्कूटर आपकी पसंद बन सकता है। इस स्कूटर क डिजाइन ही इक प्लस पॉइंट है।

इस समय देश में हर तरफ  इलेक्ट्रिक वाहनों की ही बात हो रही है। खास बात यह है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिमांड इस समय खूब हो रही है। लगातार नए-नए मॉडल्स आ रहे हैं। इस समय आपको बाजार में कम बजट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर आसानी से मिल जायेंगे। लेकिन  अगर आपका बजट 50,000 रुपये से भी कम है और आप एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो यहां हम आपको कुछ बेस्ट ऑप्शन की जानकारी दे रहे हैं जोकि न सिर्फ आपके पैसों की बचत करवाते हैं साथ इनका रखरखाव भी बेहद कम आएगा। आइये जानते हैं इनके बारे में।

Hero Optima

हीरो इलेक्ट्रिक का Optima स्कूटर आपकी पसंद बन सकता है। इस स्कूटर क डिजाइन ही इक प्लस पॉइंट है।  इसकी कीमत 41,770 रुपये रखी गई है। इसमें 250W की क्षमता का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया गया है। फुल चार्ज पर यह 50 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है । इसकी स्पीड 25 किमी प्रति घंटा के हिसाब है। यह फुल चार्जिंग में 8 से 10 घंटे का समय लेती है। यह मैट रेड, सियान और मैट ग्रे कलर उपलब्ध हैं।इसकी सीट आरामदायक है जिसकी वजह से आप इस पर आराम से बैठ सकते हैं। इसे चलाने में कोई दिक्कत नहीं होती और आराम से इसे भीड़ भाड़ वाली जगहों पर भी ले जा सकते हैं।

Avon E Lite

Avon E Lite की कीमत 28,000 रुपये से शुरू होती है और यह सबसे सस्ता e-स्कूटर भी है।  कीमत की बात करें तो Avon E Lite स्कूटर में 232 W BLDC मोटर दी गई है। फुल चार्ज में यह स्कूटर 50 किलोमीटर की रेंज देता है। इसे फुल चार्ज में 4-8 घंटे का समय लगता है। यह स्कूटर डेली यूज़ के लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। बेहतर बेकिंग के लिए इसमें इस स्कूटर के फ्रंट में ड्रम ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसका डिजाइन अच्छा है और यह काफी बढ़िया स्पेस के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: Maruti Grand Vitara Vs Toyota Hyryder : क्या फर्क है इन दोनों SUV में, जानिए

Hero Electric Flash LX

डेली यूज़ के लिए यह एक अच्छा स्कूटर साबित हो सकता है। इस स्कूटर की कीमत 46,640 रुपये है। इसमें 250W से कम पावर का मोटर मिलता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25kmph है। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक सिंगल चार्ज में इसे 50 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसमें 12 इंच के टायर्स लगे हैं जोकि रोड पर काफी बेहतर ग्रिप भी देते हैं। इस स्कूटर को चार्ज होने में 8 से 10 घंटे का वक्त लगता है। इस स्कूटर को चलाने के लिए  किसी रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं होती है। इस स्कूटर क डिजाइन भी काफी स्टाइलिश है। इसे आसानी से चलाया जा सकता है।

Bounce Infinity E1

इस स्कूटर की कीमत 45,009 रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। यह एक स्वैपेबल 2 kWh 48V बैटरी के साथ आता है। इस बैटरी पैक को रियर-व्हील आधारित BLDC हब मोटर के साथ जोड़ा गया है। फुल चार्ज में यह स्कूटर 85 km की दूरी तय करने में सक्षम है। यह स्कूटर IP67 रेटिंग के साथ आता है। इसकी बैटरी 4 घंटे में फुल चार्ज होती है और साथ ही आप इसे स्वैप भी कर सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट और रियर में Disc Brake दिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः आ गई हीरो मोटोकॉर्प की नई Super Splendor बाइक, मिलेगी 68 km की माइलेज