ये हैं सबसे स्टाइलिश Electric Bike, फुल चार्ज में 200 km की देती हैं रेंज, जानिये कीमत

अगर आप भी अपने लिए एक इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो आपके लिए यहां हम कुछ बेस्ट ऑप्शन बता रहे हैं

भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ अब इलेक्ट्रिक बाइक्स (electric bike) सेगमेंट में काफी शानदार ऑप्शन आने लगे हैं। इन नए मॉडल्स को देखकर आपको कहीं से भी नहीं लगेगा कि ये कोई इलेक्ट्रिक मॉडल हैं। अब ई-बाइक्स न सिर्फ स्मार्टलुक में हैं, बल्कि इनमें फीचर्स की भी भरमार है। साथ ही ये बाइक्स फास्ट चार्जिंग को Support करती हैं बल्कि इनकी रेंज भी काफी ज्यादा है और ये फुल चार्ज पर 200 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम हैं। अब ऐसे में अगर आप भी अपने लिए एक इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो आपके लिए यहां हम कुछ बेस्ट ऑप्शन बता रहे हैं जोकि आपके डेली यूज के लिए सही साबित हो सकती हैं। आइये जानते हैं भारत में मिलने वाली इन हाई रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक्स के बारे में….

Revolt RV400 इलेक्ट्रिक बाइक

Revolt RV400 एक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक है जिसने बहुत ही कम समय में मार्केट में अपनी पहचान बनाई है। इस बाइक में 3KW (मिड ड्राइव) मोटर मिलती है, जो 72V, 3.24KWh लिथियम-आयन बैटरी से चलती है । इसकी टॉप स्पीड 85kmph है । इसमें लगी बैटरी को 4.5 घंटे में 100 फीसदी चार्ज हो जाती है और फुल चार्ज में करीब 150 किलोमीटर की रेंज देती है। इस बाइक की कीमत एक्स-शो रूम कीमत 1,24,999 रुपये है। इसके अलावा, इस पर अलग-अलग राज्यों की ईवी पॉलिसी के हिसाब से सब्सिडी भी मिलती है। अभी तक इस बीके में कोई खास दिक्कत देखने को नहीं मिली है ।

यह भी पढ़ेंः 2022 Maruti Alto K10 : पहले से ज्यादा बड़ी होगी नई ऑल्टो के10, लॉन्च से पहले सबकुछ हुआ लीक

Oben Rorr इलेक्ट्रिक बाइक

Oben Rorr इलेक्ट्रिक बाइक है जोकि हाई रेंज के साथ आती है। इस बाइक की एक्स –शो रूम  कीमत 1.02 लाख रुपये है। यह IPMSM Motor टाइप के साथ 10 kW का पावर जनरेट करता है। इसमें 4.4 kwh की बैटरी पैक दिया है जोकि फुल चार्ज में 200 किलोमीटर की रेंज देती है और इसे फुल चार्ज होने में 2 घंटे का समय लगता है। कंपनी इस मॉडल पर 3 साल की वारंटी दे रही है। इस बाइक की टॉप स्पीड 100kmph है। इस बाइक का डिजाइन और इसके फीचर्स इसके प्लस पॉइंट्स हैं।

Komaki Ranger इलेक्ट्रिक बाइक

यह एक स्टाइलिश इलेक्ट्रिक बाइक है जोकि फुल चार्ज पर 200 किलोमीटर की रेंज देती है। इसका लुक बजाज की एवेंजर बाइक जैसा नज़र आता है।   यह 4000 W का पावर देती है, जो 72V/ 50 Ah की लिथियम आयन बैटरी से संचालित है। इस बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 1.68 लाख रुपये है। यह काफी बोल्ड लुक में है और इसे देखने पर कहीं से भी नहीं लगता कि यह कोई इलेक्ट्रिक बाइक है।

यह भी पढ़ें: Yamaha MotoGP Edition भारत में लॉन्च, जानें क्या है कीमत और फीचर्स

Tork Kratos इलेक्ट्रिक बाइक

फुल चार्ज में 180km की रेंज वाली यह बाइक काफी अच्छे लुक के साथ आती है। इस बाइक का वजन 140 किलोग्राम है। इसकी बैटरी 4 kWhr के साथ आती है, जो चार्ज करने में 4-5 घंटे का समय लगती है। यह 4500 W का मोटर से लैस है, और फुल चार्ज पर यह   180 km की रेंज देती है जबकि इसकी टॉप स्पीड 105kmph  है।