90,000 रुपये से कम में खरीदें ये बेस्ट हाई परफॉर्मेंस बाइक्स, माइलेज के मामले में भी हैं आगे

होंडा की SP 125 बाइक अपने सेगमेंट की काफी लोकप्रिय बाइक है जोकि यूथ को काफी अधिक पसंद आ रही है। इस बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 81,407 से शुरू होती है।

बाइक्स (Bikes) का क्रेज यूथ में काफी देखने को मिलता है। लगातार मार्केट में कई अच्छे मॉडल देखने को मिल रहे हैं। बाइक सेगमेंट में 125cc इंजन वाली बाइक्स खूब पसंद की जाती हैं। यह सेगमेंट इसलिए भी लोकप्रिय है, क्योंकि इस सेगमेंट में आने वाली बाइक्स में पावर के साथ बेहतर माइलेज भी मिलती है। यहां हम आपके लिए 90 हजार रुपये से कम कीमत वाली बाइक्स की जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती हैं।

Hero Glamour Xtec
हीरो मोटोकॉर्प की Glamour Xtec 125 डेली यूज के लिए इस अच्छी बाइक साबित हो सकती है। इस बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 81,320 रुपये से शुरू होती है। इस बाइक में 125cc का इंजन लगा है जोकि 10.7 BHP की पावर और 10.6 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इस बाइक में LED हेडलैंप और H-Signature position लैंप लगा है। इस फोन में कई अच्छे फीचर्स दिए गये हैं। बाइक में अब फुली डिजिटल स्पीडोमीटर दिया हुआ है जोकि ब्लूटूथ, Turn-by-Turn नेवीगेशन, इंटरनल USB चार्जर, Side-Stand इंजन cut off, Bank Angle Sensor और LED लैंप से लैस है।

यह भी पढ़ेंः क्रैश टेस्ट में ‘क्रैश’ हुई Kia Carens, मिली सिर्फ 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग

TVS Raider 125
फीचर्स से लैस है TVS Raider 125 बाइक। इस बाइक की एक्स-शो 77,500 रुपये से शुरू होती है। इसमें 124.8 cc का इंजन लगा है जोकि 8.37 kW की पावर और 11.2 Nm का टॉर्क देता है। बाइक में 5-speed गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। इस बाइक का डिजाइन काफी स्पोर्टी है और यह यूथ को काफी आकर्षित करती है। इस बाइक की खूबी इसमें लगा 5-इंच का TFT डिस्प्ले वाला स्पीडोमीटर लगा है। इसमें फीचर्स की भरमार है जैसे कि बाइक कितना माइलेज देती है, पेट्रोल कितना बचा है और बचे हुए पेट्रोल में बाइक कितना किलोमीटर चलेगी। साथ ही इसमें ड्यूल ट्रिप मीटर और क्लॉक की भी सुविधा मिलती है। बाइक में 17 इंच के टायर्स लगे हैं। इतना ही नहीं बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में 240mm Disk ब्रेक और रियर में 130mm ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। इस बाइक का कर्ब वजन 123 किलोग्राम है।

Honda SP 125
होंडा की SP 125 बाइक अपने सेगमेंट की काफी लोकप्रिय बाइक है जोकि यूथ को काफी अधिक पसंद आ रही है। इस बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 81,407 से शुरू होती है। इस बाइक में BS6, 124 cc, 4-स्ट्रॉक SI इंजन दिया है, जो 10.72 bhp की पावर और 10.9 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस बाइक के फ्रंट में 240 mm Disc ब्रेक और रियर में 130 mm ड्रम की सुविधा मिलेगी। बाइक का वजन 117 किलोग्राम है। बाइक में फुली डिजिटल स्पीडोमीटर दिया गया है, जिसमें तरह की जानकारियां दी गई हैं। यह बाइक उन लोगों को पसंद आ सकती है जोकि डेली यूज़ के लिए काफी फिट साबित हो सकती है।

125cc इंजन वाली ये तीनों ही बाइक्स काफी बेहतर इंजन और स्टाइल के साथ आती हैं। डेली यूज़ के लिए साथ ही लॉन्ग राइड के लिए भी ये बाइक्स आपका साथ निभा सकती हैं।
यह भी पढ़ेंः स्कूटरों के बाद अब इलेक्ट्रिक कार में लगी आग, Tata Nexon EV जलकर हुई खाक, देखें वीडियो…