ये हैं साल 2021 की सबसे सुरक्षित कारें जो ग्लोबल क्रैश टेस्ट में हुई पास

crash test

साल 2021 में कई कारें भारत में लॉन्च हुईं और कई गाड़ियों को अपनी सेफ्टी साबित करने के लिए ग्लोबल क्रैश टेस्ट से होकर गुजरना पड़ा। इस टेस्ट में जहां कई गाड़ियां फ्लॉप साबित हुईं तो कुछ पास हो गई। आज के समय में ग्राहक भी अब एक नई खरीदने से पहले यह जरूर देखता है कि सेफ्टी के लिहाज से गाड़ी को कितनी रेटिंग मिली है। इस रिपोर्ट में हम आपको उन गाड़ियों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो क्रैश टेस्ट में पास हुई हैं।

Tata Punch

माइक्रो एसयूवी सेगमेंट टाटा पंच ने आते ही अपना नाम बना लिया है। यह एक शानदार गाड़ी है जोकि कई खास फीचर्स से लैस है।  ग्लोबल एनकैप में इस गाड़ी को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। टाटा पंच ने भी ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में एडल्ट सेफ्टी में पांच स्टार और चाइल्ड सेफ्टी में चार स्टार हासिल किए थे। फीचर्स की बात करें तो टाटा पंच में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर दिए गए हैं।

Nissan Magnite SUV

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में Nissan Magnite काफी ज्यादा पसंद की जाने वाली गाड़ी है और ASEAN NCAP में क्रैश टेस्ट में इसे 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। डिजाइन के मामले यह काफी हद तक इम्प्रेस करती है। इसमें स्पेस भी काफी अच्छा मिल जाता है।

Mahindra XUV700

महिंद्रा एंड महिंद्रा की XUV700 ने आते ही भारत में अपना दबदबा बनाया है। पिछले महीने हुए ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में इसे चाइल्ड सेफ्टी में चार स्टार और एडल्ट सेफ्टी में पांच स्टार रेटिंग मिली है। सेफ्टी के लिए इस गाड़ी में काफी अच्छे फीचर्स मिलते हैं। XUV700 सात एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे  फीचर्स मिलते हैं।

Renault Triber

ट्राइबर एमपीवी का इस साल मई में क्रैश टेस्ट किया था, जिसमें इसे 4 स्टार रेटिंग मिली थी। सेफ्टी के लिए इस कार में डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, रियर पार्किंग सेंसर और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स मिलते हैं।