लोकल के चक्कर में न पड़ें जब 1000 रुपये से कम में मिले ओरिजिनल हेलमेट

Vega का Cliff CLF-LK-M फुल फेस हेलमेट ब्लैक कलर में आपको मिलेगा। यह एक ISI मार्क हेलमेट है।

टू-व्हीलर चलाते समय हमेशा हेलमेट (helmet) जरूर पहनें। हेलमेट न सिर्फ चालान से आपको बचाता है, बल्कि सबसे बड़ी बात यह सड़क हादसों में आपको सेफ रखने में मदद भी करता है। हाफ फेस और फुल फेस हेलमेट इस समय मार्केट में उपलब्ध हैं, लेकिन हम आपको फुल फेस हेलमेट खरीदने की सलाह देंगे। आजकल मार्केट में सस्ते और नकली हेलमेट की भरमार हैं। लोग 200-300 रुपये बचाने के चक्कर में घटिया हेलमेट खरीद लेते हैं और बाद में काफी नुकसान उठाना पड़ता है। ऐसे में हम आपको यहां 1000 रुपये से भी कम में आने वाले कुछ बेस्ट हेलमेट (helmet) की जानकारी दे रहे हैं, जो आपके लाइट बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं।   

Yamaha YR4 (कीमत:999 रुपये)

यामाहा का YR4 फुल फेस हेलमेट हाई क्वालिटी से लैस है। यह ब्लैक कलर में आपको मिलेगा। इसका डिजाइन सिंपल होने के साथ आरामदायक भी है। यह हेलमेट Yamaha की ओरिजिनल एक्सेसरी का पार्ट है। यह हल्के वजन और कॉम्पैक्ट डिजाइन में आता है। यह आपको एक्स्ट्रा लार्ज साइज में मिलेगा। इसका वाइजर हाई क्वालिटी से लैस है, जिसकी वजह से इस पर जल्दी से स्क्रेच भी नहीं पड़ते। अमेजन पर इसकी कीमत 999 रुपये है।  

यह भी पढ़ेंः ये हैं भारत की 5 सबसे सुरक्षित कारें, नई कार खरीदने से पहले यहां देखें लिस्ट

Steelbird SB-50 Adonis (कीमत:999 रुपये)

स्टीलबर्ड हेलमेट का यह एक सस्ता और काफी अच्छा हेलमेट है। इसकी कीमत 999 रुपये में है। यह हेलमेट आपके सिर को पूरी तरह से सुरक्षित रखता है। इसमें हाई क्वालिटी मैटीरियल का इस्तेमाल किया गया है। इसमें तुरंत अलग होने वाला चिनस्ट्रैप मैकेनिज्म का मिलते है। यह हेलमेट ब्लैक कलर में उपलब्ध है और प्लेन वाइजर के साथ आता है। यह हेलमेट 600mm साइज में आपको मिलेगा। इस हेलमेट का डिजाइन काफी स्पोर्टी है। वजन में हल्का होने की वजह से आप इस हेलमेट को लंबे समय तक पहन सकते हैं । इस हेलमेट को इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि यह आपके सिर के साथ-साथ चिन को भी सुरक्षित रखता है। यह एक ISI मार्क हेलमेट है।

Studds फुल फेस हेलमेट (कीमत: 903 रुपये)

Studds का यह हेलमेट सिंपल डिजाइन और ब्लैक कलर में उपलब्ध है अमेजन पर इसकी कीमत 856 रुपये है। इसका क्लासिक डिजाइन आपको पसंद आ सकता है। इसमें हाई क्वालिटी मैटीरियल का इस्तेमाल किया गया है सेफ्टी के लिए इसमें सुरक्षा के लिए तुरंत अलग होने वाला चिनस्ट्रैप मैकेनिज्म दिए हैं। इसमें पॉलीकार्बोनेट वाइजर लगा है जोकि स्क्रैच से भी बचाता है। यह हेलमेट 600mm साइज में आपको मिलेगा। यह हेलमेट पहनते समय बहुत भारी नहीं लगता है, साथ ही इसे पहने समय हवा अंदर और बाहर आ जा सकती है। लम्बी दूरी के लिए आप इसे पहन सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 21,000 रुपये देकर करें Mahindra Scorpio-N एसयूवी की बुकिंग, कल से हो रही है शुरू

Vega फुल फेस हेलमेट (कीमत: 856 रुपये)

Vega का Cliff CLF-LK-M फुल फेस हेलमेट ब्लैक कलर में आपको मिलेगा। यह एक ISI मार्क हेलमेट है। इसमें भी अच्छी क्वालिटी का इस्तेमाल किया है। इस हेलमेट का वजन 1250 ग्राम है। इसे पहनते समय आपको यह टाईट लग सकता है इस पर कंपनी का मानना है कि 10 दिन में यह आपके सिर में फिट आ जाएगा, क्योंकि सिर हेलमेट में तालमेल बिठाने में थोड़ा समय लगता है। अमेजन इंडिया पर इस हेलमेट की कीमत 856 रुपये है। इसमें हाई क्वालिटी का इस्तेमाल किया गया है और इसका वाइजर भी प्रीमियम है। यह हेलमेट हल्का है जिसकी वजह से काफी समय तक इसे पहन सकते हैं।