बेहद स्टाइलिश हैं ये Scooters, फीचर और माइलेज में भी शानदार

Aprilia SXR 160

देश में आज भी लोग दैनिक आवागमन के लिए स्कूटर (scooter) को खूब पसंद करते हैं। एक तो इसकी सवारी आसान होती है, दूसरा इसे आराम से हैंडल किया जा सकता है। अगर आप भी स्टाइलिश और पावरफुल इंजन से लैस स्कूटर (scooter) खरीदने की सोच रहे हैं, तो इस तरह के कई दमदार स्कूटर भारतीय बाजार में मौजूद हैं। मगर आपको यह भी ध्यान रखना होगा कि आप जितना अधिक फीचर की तलाश में जाएंगे, आपका बजट भी कुछ उसी हिसाब से बढ़ जाएगा। आइए जान लेते हैं कुछ ऐसे ही स्कूटर्स के बारे में, जो इस समय आपके लिए बेहतर विकल्प बन सकते हैं…

Aprilia SXR 160
अगर आप एक स्टाइलिश स्कूटर की तलाश में हैं, तो Aprilia SXR 160 को ट्राई कर सकते हैं। यह भारतीय बाजार में इटैलियन कंपनी का बिकने वाला सबसे महंगा स्कूटर है। यह 160cc इंजन वाला मैक्सी-स्कूटर है, जो 10.7bhp की पीक पावर पैदा करता है। मैक्सी-स्कूटर होने की वजह से SXR 160 का फ्रंट काफी खूबसूरत दिखता है। इसमें आपको एक लंबी विंडस्क्रीन के साथ स्मार्ट एलईडी डीआरएल और हेडलैंप मिलते हैं। इसमें ट्यूबलेस टायर्स हैं, जो 12-इंच के अलॉय व्हील्स पर चलती है। इतना ही नहीं, इसमें आपको लंबी सीट कुशन मिलता है, जिस पर दो लोग आराम से बैठ सकते हैं। इसकी कीमत 1.41 लाख रुपये है।
यह भी पढ़ेंः BSNL के इस प्लान में मिलेगा हर दिन 5GB डेटा, रोजाना खर्च करना होगा करीब 7 रुपये

Vespa Racing Sixties 150

Vespa Racing Sixties 150
वेस्पा रेसिंग सिक्सटीज 125cc और 150cc वर्जन में आता है। हालांकि इसकी कीमत भारतीय बाजार में 1.5 लाख (एक्स-शोरूम) से थोड़ी अधिक है। इस स्कूटर की खासियत है कि यह लाल हाइलाइट्स के साथ आकर्षक सफेद रंग में लिपटा हुआ आता है। इसके अलावा,अलॉय व्हील सुनहरे रंग के हैं और आयताकार हेडलैम्प पुराने दिनों की याद दिलाता है। 150cc वर्जन, थ्री-वाल्व इंजन 10.3bhp का पीक पावर और 10.6Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। Vespa के इस स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और ABS की सुविधा है। स्कूटर के सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का एनालॉग हिस्सा भी लाल है। लाल रंग में एक छोटा डिजिटल डिस्प्ले मिलता है। वेस्पा रेसिंग सिक्सटीज 150 की कीमत 1.51 लाख रुपये है।
यह भी पढ़ेंः पावरफुल इंजन के साथ जल्द लॉन्च होगी Mahindra XUV300 Sportz, जानें इसकी खूबियां

Vespa Elegante 150 FL
वेस्पा रेसिंग सिक्सटीज 150 की तुलना में Vespa Elegante 150 FL की कीमत कुछ ज्यादा है। हालांकि इस स्कूटर में भी वही 150cc का इंजन मिलता है और इसमें समान पावर और टॉर्क आउटपुट है। मगर Elegante का डिजाइन कुछ अलग है। स्कूटर के कुछ स्टैंडआउट डिजाइन एलिमेंट्स जैसे कि सर्कुलर हेडलैंप और टू-पीस सीट के चारों ओर बड़ी सी-आकार की विंडस्क्रीन हैं। इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और फ्रंट में ABS के साथ डिस्क ब्रेक भी हैं। वेस्पा एलिगेंट 150 एफएल की कीमत 1.54 लाख रुपये है।

Keeway Sixties 300i

Benelli Keeway Sixties 300i
बेनेली कीवे सिक्सटीज 300i स्टाइलिश स्कूटर है। इसमें आपको राउंड हेडलैंप, राउंड मिरर, क्लासिक लुकिंग बैजिंग, रेट्रो ग्रैब हैंडल और 1960 के दशक की फ्लेयर वाली बड़ी स्प्लिट सीटों के साथ क्लासिक डिजाइन मिलती है। इसमें क्लासिक डिजाइन के साथ तीन नए क्लासिक कलर थीम मिलते हैं- मैट लाइट ब्लू, मैट ग्रे और मैट व्हाइट। तीनों कलर्स में कॉन्ट्रास्टिंग प्लास्टिक ट्रिम्स और सीट कवर्स मिलते हैं। मैट लाइट ब्लू सबसे रेट्रो लुक वाला है। इसमें छोटे एलसीडी पैनल के साथ एक एनालॉग स्पीडो मिलता है। Sixties 300i Scooter में 10L क्षमता के साथ फ्लोरबोर्ड पर एक ईंधन टैंक भी लगाया गया है। इसकी कीमत 2.99 लाख रुपये है।
यह भी पढ़ेंः Amazon Monsoon Carnival: खरीदारी का बढ़िया है मौका, स्मार्टफोन, टीवी पर उठाएं 60 प्रतिशत तक छूट का लाभ