90,000 से कम कीमत में आते हैं ये बेस्ट ब्लूटूथ कनेक्टेड स्कूटर्स, मिलेंगे खास फीचर्स

स्मार्टफोन की तरह अब स्कूटर भी स्मार्ट होते जा रहे हैं। राइडर्स की जरूरत और मार्केट ट्रेंड को देखते हुए अब कंपनियां ब्लूटूथ कनेक्टेड स्कूटर्स आ रही हैं। बस अपने स्मार्टफोन को स्कूटर से कनेक्ट कीजिये और राइड को एन्जॉय करें, नेविगेशन से लेकर कॉल तक की जानकारी आपको स्कूटर के स्पीडोमीटर पर मिल जायेगी, यहां हम आपके लिए कुछ खास स्कूटर लेकर आये हैं को आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं ।

TVS NTorq 125

TVS NTorq 125 स्कूटर अपने सेगमेंट का सबसे एडवांस्ड स्कूटर है। इस स्कूटर में फुली डिजिटल स्पीडोमीटर दिया है, जिसमें कई जानकारियां मिलती है। यह एक कनेक्टेड स्कूटर है जिसे आप अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। कनेक्टेड फीचर्स की वजह से यह स्कूटर भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। स्कूटर चलाने के दौरान बार-बार फोन देखऩे की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी, और आप सेफ राइड का मज़ा ले सकते हैं, क्योंकि फ़ोन की जानकारियां आपको इसके स्पीडोमीटर में दिख जायेगी.इसकी एक्स-शो रूम कीमत 71,095 रुपये से शुरू होती है। इसका डिजाइन बेहद स्पोर्टी है जोकि यूथ को टारगेट करता है। सामन रखने लिए इसमें आपको अच्छी जगह भी मिल जायेगी। इंजन की बात करें तो NTorq 125 में 124.79 cc का सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है, जो 9.4Ps की पावर और 10.5Nm का टार्क जेनरेट करता है।  इसके चौड़े टायर्स रोड पर बेहतर ग्रिप देने में मदद करते है साथ ही राइड क्वालिटी को भी अच्छा बनाते हैं। सस्पेंशन के लिए इस स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में गैस फिल्ड हाइड्रोलिक टाइप कॉइल स्प्रिंग शॉक एब्सोर्बर सस्पेंशन दिया गया है। दिल्ली में इस स्कूटर की एक्स-शो रूम कीमत 71,095 से लेकर 81,075 रुपये तक जाती है।

Suzuki Burgman Street 125

Burgman Street एक मैक्सी स्कूटर है, जोकि अपने स्टाइल और फीचर्स की वजह से मेल और फीमेल राइडर्स को काफी पसंद आ रहा है। यह एक कनेक्टेड स्कूटर है, इसके लिए सुजुकी राइड कनेक्ट ऐप के जरिये आपको अपने स्मार्टफोन को इसे कनेक्ट करना होगा, इसके लिए स्कूटर में खासतौर पर डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगाया गया है. स्कूटर में लगे स्पीडोमीटर में आपको नेविगेशन, कॉल, SMS, whatsapp अलर्ट, मिस्ड कॉल अलर्ट, ओवर स्पीड वार्निंग, फ़ोन बैटरी लेवल डिस्प्ले और एस्टिमेटेड टाइम ऑफ अराइवल टाइम की भी जानकारी मिलती है। ऐसा करने के बाद स्कूटर चलाने के दौरान बार-बार फोन देखऩे की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी। स्कूटर में दिया गया ये अनोखा फीचर आपको सुरक्षित तो रखेगा ही साथ ही हर जानकारी से आपको पूरी तरह अपडेट भी रखेगा। इंजन की बात करें तो इस स्कूटर में 125cc का फ्यूल-इंजेक्टेड सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया है, जो 8.7 ps की पावर और 10Nm टॉर्क जेनरेट करता है. यह इंजन काफी पावरफुल है जोकि काफी बढ़िया परफॉरमेंस देता है, सिटी और हाईवे पर इसका प्रदर्शन अच्छा है। सामान रखने के लिए इस स्कूटर में आपको बढ़िया स्पेस भी मिल जाएगा। दिल्ली में इस स्कूटर की एक्स-शो रूम कीमत 86,200 रुपये रखी गई है।

Suzuki Access 125

कनेक्टेड स्कूटर सेगमेंट में अब सुजुकी एक्सेस 125 (Suzuki Access 125) भी शामिल हो चुका है। इस स्कूटर को भी आप सुजुकी राइड कनेक्ट ऐप के जरिये अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं (सिर्फ एंड्राइड यूजर्स), इसके लिए स्कूटर में खासतौर पर डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगाया गया है. स्कूटर में लगे स्पीडोमीटर में आपको नेविगेशन, कॉल, SMS, whatsapp अलर्ट, मिस्ड कॉल अलर्ट, ओवर स्पीड वार्निंग, फ़ोन बैटरी लेवल डिस्प्ले और एस्टिमेटेड टाइम ऑफ अराइवल टाइम की भी जानकारी मिलती है। इंजन की बात करें तो इसमें 125 cc का BS6 इंजन लगा है जो कि 8.7 PS की पावर और 10 Nm का टॉर्क देता है। इस स्कूटर में कई ऐसे फीचर्स दिए गये हैं जो आपके डेली यूज़ के लिए फायदेमंद साबित होंगे। यह अपने सेगमेंट का एक भरोसेमंद स्कूटर भी है। डिजाइन के मामले में यह काफी बेहतर स्कूटर है। इसमें स्पेस भी काफी अच्छा मिल जाता है। दिल्ली में इस स्कूटर की एक्स-शो रूम कीमत 78,200 और 80,200 रुपये रखी गई है।