Maruti Swift, Baleno और Nexon को छोड़कर लोग खूब खरीद रहे हैं ये सस्ती कार, 34km की देती है माइलेज

पिछले महीने कार बाजार में 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में इस बार मारुति सुजकी वैगन-आर (Maruti Suzuki WagonR) को ग्राहकों ने सिर आंखों पर एक बार फिर से बैठाया है।

जुलाई का महीना कार बाजार के लिए काफी हद तक अच्छा साबित हुआ है। कार कंपनियों की बिक्री में अच्छी बढ़त देखने को मिली है। हर बार की तरह इस बार भी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की बिक्री में जबरदस्त इजाफा देखने को मिलेगा है। 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में मारुति सुजुकी की कारें रही हैं। हर बार की तरह इस बार भी छोटी कारों की बिक्री सबसे ज्यादा रही है। प्रीमियम हैचबैक कारों से लेकर कॉम्पैक्ट SUV भी ग्राहकों को खूब पसंद आ रही हैं। दरअसल, शहरों के बढ़ते ट्रैफिक की वजह से छोटी कारों को ड्राइव करना आसान होता है। इतना ही नहीं, छोटी कारों का रखरखाव भी काफी कम रहता है। परफॉरमेंस तो अच्छा होता है ही साथ ही माइलेज भी काफी बेहतर रहती है। इस रिपोर्ट में हम आपको उस कार के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि जुलाई महीने से सबसे ज्यादा बिकी है।

Maruti Suzuki WagonR रही टॉप पर

पिछले महीने कार बाजार में 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में इस बार मारुति सुजकी वैगन-आर (Maruti Suzuki WagonR) को ग्राहकों ने सिर आंखों पर एक बार फिर से बैठाया है। मारुति सुजुकी ने वैगन-आर की पिछले महीने 22,588 यूनिट्स की बिक्री की जिसकी वजह से यह टॉप पोजीशन पर रही है। इस कार ने Maruti Swift, Baleno और Tata Nexon को भी पीछे छोड़ दिया है।

टॉप 5 सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियां (July 2022)

1. Maruti WagonR: 22,588 यूनिट्स बिक्री

2. MarutiBaleno: 17,960 यूनिट्स बिक्री

3. MarutiSwift: 17,539 यूनिट्स बिक्री

4. Tata Nexon: 14,214 यूनिट्स बिक्री

5. MarutiDzire: 13,747 यूनिट्स बिक्री

इन 5 कारों की बिक्री इस बार की तरफ इशारा करती हैं कि ग्राहकों को ये कारें काफी पसंद आ रही हैं, इससे पहले भी ये कारें टॉप सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में अपनी जगह बना बना चुकी हैं। अब अगर आप बजह भी 6-7 लाख रुपये है तो आप इनमें से किसी एक कार को अपने गैराज की शोभा बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Tiago NRG XT : नए फीचर्स के साथ Tiago NRG XT वैरिएंट हुआ लॉन्च, जानिये कीमत और फीचर्स

खूब बिक रही है Maruti WagonR

मारुति सुजुकी WagonR भारत की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली और बिकने वाली कार है। WagonR में 1.0-लीटर K10C पेट्रोल और 1.2-लीटर K12N पेट्रोल मिलता है और ये दोनों इंजन परफॉरमेंस के मामले में तो बेहतर हैं ही साथ ही माइलेज के लिहाज से भी बेहतर हैं। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होंगे। 1.0-लीटर K10C पेट्रोल इंजन 25.19 km/l की माइलेज देगा जबकि CNG मोड पर यह कार 34.73 km/kg की माइलेज देगी।

WagonR एक सुरक्षित कार है और इसमें कई अच्छे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इस कार में अब डुअल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम,EBD, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, स्पीड अलर्ट सिस्टम, सिक्योरिटी अलार्म, फ्रंट फॉग लैंप, बजर के साथ सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर लॉक, सीट बेल्ट प्री-टेंशनर,हिल होल्ड असिस्ट, फोर्स लिमिटर, और चाइल्ड प्रूफ रियर डोर लॉक सहित 12 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स होंगे। WagonR की कीमत 5.44 लाख रुपये से लेकर 7.08 लाख रुपये के बीच है।