इस धनतेरस 80,000 से कम में घर ले आएं ये सॉलिड बाइक्स, चिकनी सड़कों से लेकर खराब रास्तों पर नहीं होगी निराशा

कम बजट में अगर आप एक सॉलिड बाइक की तलाश में अगर आप हैं, तो बजाज ऑटो की CT110X एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है।

फेस्टिव सीजन शुरू हो चुका है और बाजार भी सजने लगे हैं। ऑटो बाजार में भी रौनक छाई हुई है। एक्सपर्ट मामते हैं कि इस धनतेरस टू-व्हीलर मार्केट में जबरदस्त बिक्री देखने को मिल सकती है। खासकर एंट्री लेवल बाइक्स सेगमेंट में सबसे ज्यादा सेल की उम्मीद की जा रही है। अब अगर आप भी एक बजट बाइक की तलाश में हैं तो यहां हम आपको कुछ ऐसी बाइक्स के बारे में बता रहे हैं जोकि माइलेज, परफॉर्मेंस और कीमत के मामले में निराश होने का मौका नहीं देती। आइये जानते हैं…

Bajaj CT 110X (कीमत:66298 रुपये)

कम बजट में अगर आप एक सॉलिड बाइक की तलाश में अगर आप हैं, तो बजाज ऑटो की CT110X एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है। हैवी ट्रैफिक में इसे आप आसानी से राइड कर सकते हैं। इंजन की बात करें, तो इस बाइक में 115.45 cc का इंजन लगा है जोकि 8.6PS की पावर और 9.81 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह बाइक किक और इलेक्ट्रिक स्टार्ट से लैस है बाइक की टॉप स्पीड 90 kmph है। यह बाइक 70-72kmpl की माइलेज दे सकती है। इसमें 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। इस बाइक के फ्रंट और रियर में 17 इंच के टायर्स दिए गए हैं। ब्रेकिंग के लिए बाइक के फ्रंट में 130mm ड्रम ब्रेक और रियर में 110mm ड्रम ब्रेक के सतह CBS की सुविधा मिलती है। बाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस 170mm है, जबकि इसका व्हीलबेस 1285mm है। अब हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और ज्यादा व्हीलबेस की वजह से बाइक भारतीय सड़कों पर बेहतर प्रदर्शन करेगी। बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 66298 रुपये है।

Hero Splendor Plus Xtec (कीमत:75,446 रुपये)

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Hero Splendor Plus अब Xtec टेक्नोलॉजी के साथ स्मार्ट भी हो चुकी है। यह बाइक हर तरह के रास्तों पर जमकर चलती है। इसका सिंपल लुक और कॉम्पैक्ट डिजाइन इसके प्लस पॉइंट्स हैं। इतना ही नहीं, इसे राइड करने में भी काफी मजा आता है। बात करें इंजन की तो नई Splendor+ XTEC में 97.2cc का BS-VI इंजन लगा है जोकि 7.9 BHP की पावर और 8.05 NM का टॉर्क देता है। नई स्प्लेंडर+ XTEC बेहतर ईंधन दक्षता के लिए i3S पेटेंट तकनीक के साथ आती है। यह i3S टेक्नोलॉजी से लैस है। नए मॉडल में कुछ अच्छे फीचर्स को भी शामिल किया गया है। इसमें अब ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ फुल डिजिटल मीटर, कॉल और एसएमएस अलर्ट, लो फ्यूल इंडिकेटर, इंटीग्रेटेड यूएसबी चार्जर, साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ और इंटेंसिटी पोजीशन लैंप जैसे फीचर्स मिलते हैं। बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 75,446 रुपये है।

यह भी पढ़ें: 15000 रुपये तक सस्ते मिल रहे Ola, EVeium, GT Force के ये Electric Scooter, जानें ऑफर्स

TVS Radeon  (कीमत: 59,925 रुपये)

चिकनी सड़कों से लेकर खराब रास्तों पर भी TVS Radeon निराश होने का मौका ही नहीं देती । इस बाइक में 109.7cc का ड्यूरा-लाइफ इंजन दिया गया है जोकि 9.5 bhp की पावर और 8.7 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। एक लीटर पेट्रोल में यह बाइक 69.3 किलोमीटर का माइलेज देती है। यह बाइक Synchronised Braking Technology (SBT) फीचर से लैस है जिसकी मदद से असरदार ब्रेकिंग मिलती है। बाइक का कर्ब वजन 112 किलोग्राम है। इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन लगे हैं, जबकि रियर में 5 स्टेप अडजस्टेबल हाइड्रॉलिक शॉक अब्जॉर्बर सस्पेंशन दिए हैं। इसकी सीट सॉफ्ट और आरामदायक है, जिसकी वजह से बाइक पर लंबी दूरी तय करने पर कोई दिक्कत नहीं होती। Radeon को खासतौर पर छोटे कस्बों और गावों को ध्यान में रखते हुए बनाया है, इसलिए इसकी सीट सॉफ्ट और suspension काफी जबरदस्त है। इस बाइक की कीमत  59,925 रुपये से शुरू होती है।

यह भी पढ़ेंः 80 हजार रुपये तक सस्ती हुई ये SUV, जानें दिवाली ऑफर्स की पूरी डिटेल