नए साल में महंगा होगा नई कार खरीदना! यहां 2 लाख में खरीदें Maruti से लेकर Hyundai की कारें

इस समय Maruti True Value पर एक Used Wagon R LXI मौजूद है, जिसकी डिमांड 35 000 रुपये रखी गई है। इस कार का रजिस्ट्रेशन फरीदाबाद शहर का है। यह कार LXI वेरिएंट की है।

50548

भारत में प्रमुख कार कंपनियों ने अपनी कारों की कीमतों में इजाफा करने का ऐलान कर दिया है। नई कीमत अगले साल जनवरी से लागू हो रही हैं। ऐसे में अब नए साल में नई कार खरीदना महंगा हो जाएगा और इसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा। लेकिन अगर आप चाहते हैं कि इसका असर आपकी पॉकेट पर न पड़े तो आप used cars के बारे में विचार कर सकते हैं। इस समय कई ऐसे ऑनलाइन पोर्टल हैं जहां आपको लगभग सभी ब्रांड्स की कारें बहुत बढ़िया कंडीशन में मिल जाएंगी। Maruti True Value से लेकर Mahindra first choice जैसे ब्रांड्स इस समय मौजूद हैं। अगर आपका भी एक पुरानी कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो यहां हम आपको 1 लाख रुपये से कम में मौजूदा कुछ बढ़िया कारों की जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके काम आ सकती हैं।

2 लाख से कम में खरीदें मारुति से लेकर हुंडई की कारें

इस समय Maruti True Value पर एक Used Wagon R LXI मौजूद है, जिसकी डिमांड 35 000 रुपये रखी गई है। इस कार का रजिस्ट्रेशन फरीदाबाद शहर का है। यह कार LXI वेरिएंट की है। यह वाइट कलर में आपको मिलेगी। यह कार कुल 1,33,723 किलोमीटर चली है। यह 1st owner मॉडल है। यह सिर्फ पेट्रोल कार है। True Value के मुताबिक, कार ठीक-ठाक हालत में है और सभी जरूरी डाक्यूमेंट्स के साथ आती है। यह साल 2011 का मॉडल है। अगर आपको यह मॉडल पसंद आता है, तो आप मारूति ट्रू वैल्यू से संपर्क कर सकते हैं।  इसके अलावा, spinny पर एक 2011 की Hyundai i10 Era Petrol कार मौजूद है जो कि डिमांड 2 लाख रुपये बताई जा रही है। कार ग्रे कलर की है। 78.7 हजार किलोमीटर चली हुई है। इस कार का रजिस्ट्रेशन Noida  शहर का है।

यह भी पढ़ें: Stella Moto ने लॉन्च किया Buzz Electric Scooter, फुल चार्ज में चलेगी 95km

पुरानी कार खरीदने से पहले इन बातों का भी रखें ध्यान

  • अगर आपको ये कारें पसंद आती हैं और आप इन्हें खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो पहले इन्हें अच्छे से टेस्ट ड्राइव जरूर करें।
  • ड्राइव के दौरान यह चेक करें कि इंजन से कोई आवाज तो नहीं आ रही। सस्पेंशन, क्लच, ब्रेक और गियर शिफ्टिंग को चेक करें।
  • वाइब्रेशन पर भी ध्यान दें। अगर किसी भी तरह का एक्स्ट्रा नॉइज और वाइब्रेशन महसूस हो तो कार डीलर से बात करें।
  • गाड़ी के पूरे पेपर्स की जांच भी करें, ध्यान रहे सभी पेपर्स ओरिजिनल ही देखें, फोटो कॉपी या मोबाइल में पेपर्स न देखें, यह धोखा हो सकता है।
  • आप मोल भाव भी कर सकते हैं। कार को पूरी तरह से अच्छे से देखें। डीलर से इस बारे में भी बात करें कि कहीं कोई एक्सीडेंट तो नहीं हुआ। इसके अलावा, स्टीयरिंग, गाड़ी का टेम्प्रेचर और हैंड ब्रेक भी टेस्ट करें।

इस बात पर भी गौर करें कि कार के साइलेंसर के निकलने वाला धुआं किस रंग का है। यदि धुंए का रंग नीला, काला है, तो यह इस बात का संकेत है कि इंजन में कोई खराबी। पूरी तस्सली के बाद ही डील फाइनल करें। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मारुति ट्रू वैल्यू आपकी सर्टिफाइड कार पर फ्री सर्विस और वारंटी भी देती है।

Disclaimer: पुरानी कारों के बारे में जो जानकारी यहां दी हैं वो सभी spinny  और Maruti True Value  के आधार पर हैं। My Smart Price hindi इन कारों के कंडिशन या मूल दस्तावेजों के प्रमाणिकता के बारे में कोई दावा नहीं करता है। आपको सलाह दी जाती है कि पुराने वाहन खरीदने से पूर्व उसके कंडिशन, दस्तावेजों और अन्य बातों की पूरी तस्दीक जरूर कर लें।
यह भी पढ़ेंः Toyota Innova Hycross के लिए लॉन्च से पहले लगी लंबी लाइन, जानें वेटिंग पीरियड और प्राइस की डिटेल

Web Stories